लाइव टीवी

Coronavirus:'रात 9 बजे, 9 मिनट', सचिन-विराट और रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के दिग्गजों ने जलाए दीप

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 10:28 PM IST
Coronavirus:'रात 9 बजे, 9 मिनट', सचिन-विराट और रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के दिग्गजों ने जलाए दीप
देश के खेल सितारों ने भी जलाए एकता के दीप

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देशवासियों से एकजुटता की अपील की थी, रविवार को पूरे देश ने रात 9 बजे, 9 मिनट तक अपने घर पर दीप जलाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 10:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 'रात 9 बजे, 9 मिनट', कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ देश की एकजुटता की अपील करने वाले पीएम मोदी का ये फॉर्मूला भी सुपरहिट हो गया. रविवार रात 9 बजे, 9 मिनट तक देशभर में लोगों ने घरों की बत्तियां बंद कर अपनी बालकनी और छत पर दीप, मोमबत्ती और मोबाइल की टॉर्च जलाई. पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील की थी कि वो कोरोना वायरस के अंधकार के खिलाफ महाशक्ति का जागरण करें, ताकि लॉकडाउन के दौरान घरों में मौजूद लोग खुद को अकेला महसूस न करें. पूरे देश ने पीएम मोदी की बात मानी और इसमें टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल थे.






टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर रात 9 बजे दीप जलाया. उन्होंने सभी देशवासियों से साथ खड़े रहने की अपील की.





रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी अपने घर की बालकनी में पत्नी रितिका और बेटी के साथ मिलकर मोमबत्ती जलाई. रोहित शर्मा ने लोगों को घर के अंदर ही रहने का संदेश दिया और उनसे गलियों में ना निकलने की अपील भी की.

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी दीया जलाकर डॉक्टरों और पुलिसवालों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ एकसाथ खड़ा है.



सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पूरे परिवार के साथ रात 9 बजे दीया जलाया. सचिन ने अपने परिवार की तरफ से डॉक्टरों और सफाई कर्मचारियों को धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने अपने बुजुर्गों का ख्याल रखने की बात भी कही.

अनिल कुंबले, सुरेश रैना, हरभजन सिंह ने भी अपने परिवार के साथ मिलकर रात 9 बजे, 9 मिनट तक घर की लाइट बंद कर दीया जलाया.

2007 टी20 वर्ल्ड कप के हीरो और डीसीपी जोगिंदर शर्मा ने भी घर की लाइट बंद कर मोमबत्ती जलाई. बता दें जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस के बीच भी ड्यूटी पर तैनात हैं. हाल ही में आईसीसी ने भी ट्वीट कर उनकी प्रशंसा की थी.

इनके अलावा खेल जगत की दूसरी हस्तियों पहलवान बजरंग, योगेश्वर दत्त और शटलर सायना नेहवाल, पीवी सिंधू और बॉक्सर मैरीकॉम ने भी रात 9 बजे दीप जलाया.

युवराज सिंह का बड़ा बयान, डेब्‍यू के समय 'आलसी' नजर आते थे रोहित शर्मा
Coronavirus: लॉकडाउन में गौसेवा कर रहे हैं वीरेंद्र सहवाग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 10:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading