सहवाग के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने रोचक अंदाज में दी बधाई, ट्वीट करके कही यह खास बात

सचिन तेंदुलकर ने शेयर की यह तस्वीर
सचिन तेंदुलकर ने शेयर की यह तस्वीर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) आज (20 अक्टूबर) 42 साल के हो गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 3:25 PM IST
  • Share this:
https://hindi.news18.com/news/sports/cricket-ms-dhoni-lack-of-spark-in-youngsters-comment-in-ipl-2020-sparks-controversy-twitteries-slams-thala-3302056.htmlनई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है जो पारी की शुरुआत चौके से करने में यकीन रखते थे. आज यानि 20 अक्टूबर को वीरू 42 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन मौके पर सभी दिग्गजों और युवा खिलाड़ियों ने उन्हें मुबारकबाद दी. सहवाग के सलामी जोड़ी बनाकर भारत को कई मैच जिताने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी को बड़े ही रोचक तरीके से बधाई दी.

सचिन तेंदुलकर ने जमकर की तारीफ
सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने सहवाग के साथ पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'वो शख्स जो सिर्फ चार और छह में डील किया करता था आज 42 साल का हो गया है. और 42 का जोड़ भी छह ही होता है. तुम जीयो हजारों साल, और साल के दिन हो 50 हजार, जन्मदिन मुबारक'.
वहीं सहवाग की ही तरह दिल्ली से खेलते हुए भारतीय टीम शामिल हुए विराट कोहली ने भी सहवाग को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'जन्मदिन मुबारक सहवाग भाई. आप का दिन शानदार हो.'.




मॉर्गन और होल्डर ने दी चेतावनी, बताया लंबे समय तक बायो बबल में रहने का नुकसान

सहवाग ने अपने नाम किए हैं कई बड़े रिकॉर्ड
दिल्ली में पैदा हुए सहवाग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. टेस्ट क्रिकेट में 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से सबसे बड़ी पारी खेलना इस बात का सबूत है. साल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में उन्होंने 104.93 के स्ट्राइक रेट से 319 रन बनाए थे. टेस्ट मैचों में डॉन ब्रैडमैन के अलावा सिर्फ वीरेंद्र सहवाग (319, 309, 293) ने दो ट्रिपल सेंचुरी और एक 290 से ज्यादा का स्कोर बनाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज