Home /News /sports /

...तो सचिन तेंदुलकर 1 लाख से ज्यादा रन बनाते, शोएब अख्तर का लिटिल मास्टर पर बड़ा बयान

...तो सचिन तेंदुलकर 1 लाख से ज्यादा रन बनाते, शोएब अख्तर का लिटिल मास्टर पर बड़ा बयान

शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर बड़ा बयान दिया है. (AFP/Shoaib AkhtarInstagram)

शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर बड़ा बयान दिया है. (AFP/Shoaib AkhtarInstagram)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर बड़ा बयान दिया है. अख्तर मौजूदा क्रिकेट नियमों से खफा हैं. उनका कहना है कि अगर यही नियम सचिन के समय होते तो लिटिल मास्टर के नाम 1 लाख से ज्यादा रन होते.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली.  पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इंटरनेशनल क्रिकेट के मौजूदा नियमों को लेकर एक बार सवाल खड़े किए हैं. ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब ने कहा है कि अगर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आज के दौर में क्रिकेट खेल रहे होते तो उनके 1 लाख से ज्यादा रन होते. अख्तर मौजूदा क्रिकेट के नियमों पर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका मानना है कि वर्तमान के नियमों से सिर्फ बल्लेबाजों को फायदा पहुंच रहा है.

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “आप अब वनडे क्रिकेट में दो नई गेंदों के साथ खेलते हैं. आपने नियमों को और कड़े बना दिए हैं. इस वक्त बल्लेबाजों को अधिक तवज्जो दिया जा रहा है. अब तीन रिव्यू का भी नियम रख दिया है. अगर यही नियम सचिन तेंदुलकर के समय में होते तो वह एक लाख रन से ज्यादा कर चुके होते.” उन्होंने आगे कहा कि सचिन ने अपने समय में मुश्किल गेंदबाजों को खेला है.

शोएब ने कहा, “मुझे वास्तव में सचिन पर दया आती है, वह शुरू में वसीम अकरम और वकार यूनुस के खिलाफ खेले, उन्होंने शेन वॉर्न के खिलाफ खेला, फिर उन्होंने ब्रेट ली और शोएब अख्तर का सामना किया. इसके बाद उन्होंने अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों को भी खेला. इसलिए मैं उन्हें बहुत बेहतरीन बल्लेबाज मानता हूं.” सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक दर्ज है. वनडे में उन्होंने 18 हजार और टेस्ट क्रिकेट में 15 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:

Podcast: क्‍या कोच-कप्‍तान में बदलाव से बदली भारतीय टीम की चाल? दक्षिण अफ्रीका में हार के बाद उठे सवाल

भारत बनाम बांग्लादेश क्वार्टर फाइनल, लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग कहां और कैसे देखें

इसके अलावा शोएब अख्तर ने क्रिकेट में बाउंसरों की संख्या भी बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेट को बैलेंस करना है तो आपको बाउंसरों की संख्या बढ़ानी चाहिए. शोएब ने आगे कहा कि जब टी20 क्रिकेट नहीं होता था तो टीमें एक साल में 12 से 15 टेस्ट मैच खेलती थीं, लेकिन टी20 के चलते इनकी संख्या कम हो गई है. पहले गेंदबाज भी फिट रहते थे. शोएब अख्‍तर ने 444 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं.  अख्‍तर ने तेंदुलकर को वनडे में पांच जबकि टेस्‍ट में केवल तीन बार आउट किया है.

Tags: India Vs Pakistan, Sachin tendulkar, Shoaib Akhtar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर