वर्ल्ड कप से पहले सचिन की टीम इंडिया को दी सलाह

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को खास सलाह दी है.

पीटीआई
Updated: March 19, 2019, 9:07 AM IST
वर्ल्ड कप से पहले सचिन की टीम इंडिया को दी सलाह
सचिन तेंदुलकर (फ़ाइल)
पीटीआई
Updated: March 19, 2019, 9:07 AM IST
इस साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को लेकर पूरी ताकत झौंक दी है. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी अब किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में शिरकत नहीं करेंगे, बल्कि वो आईपीएल में व्यस्त रहेंगे. ऐसे में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को खास सलाह दी है.

सचिन के मुताबिक, आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस का ख्याल रखना होगा. सचिन ने कहा है कि खिलाड़ी आईपीएल के उतने ही मैच खेले जितनी उनकी बॉडी इजाजत दे. उन्होंने कहा, 'अगर मैं 10, 12 या 15 मैच खेल सकता हूं तो जरूरी नहीं कि दूसरा खिलाड़ी भी उतना ही खेले. मेरी नजर में लय जरूरी होती है. ये खुद खिलाड़ी की जिम्मेदारी है कि इस बारे में वो फैसला ले.'

सचिन के मुताबिक हर खिलाड़ी का अलग-अलग वर्कलोड होता है. उन्होंने कहा, 'तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का वर्क लोड विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से अलग होगा'.

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि आईपीएल के दौरान किस खिलाड़ी को कितना मैच खेलना है ये वो खुद फैसला करें. विराट के मुताबिक विश्व कप चार साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हम टूर्नामेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं. हमें चतुर बनना होगा और अच्छे फैसले करने होंगे. इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी. किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिये मजबूर नहीं किया जाएगा.

पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि वर्ल्ड कप जेसे अहम टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी अनफिट हो जाते हैं. खास कर आईपीएल में बैक टू बैक मैचों के चलते खिलाड़ियों की फिटनेस पर असर पड़ता है.

ये भी पढ़ें: क्या आडवाणी की सीट गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह?

सड़क पर पड़े मिले 10 लाख रुपये, वापस किए तो मिला 2 लाख रुपये का इनाम
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...