लाइव टीवी

बीच मैच में ऋद्धिमान साहा की जगह खेलने उतरे ऋषभ पंत

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 7:19 PM IST
बीच मैच में ऋद्धिमान साहा की जगह खेलने उतरे ऋषभ पंत
ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा गया था. (फाइल फोटो)

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ रांची टेस्ट (Ranchi Test) के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के चलते मैदान से बाहर चले गए थे, जिसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विकेटकीपिंग करने उतरे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 7:19 PM IST
  • Share this:
रांची. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए दूसरे विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम (Indian Team) में शामिल किए गए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रांची टेस्ट (Ranchi Test) के तीसरे दिन मैदान पर पहुंच गए. दरअसल, सीरीज के नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) चोटिल हो गए थे, जिसके बाद ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर आना पड़ा. इससे पहले, पंत को टेस्ट सीरीज में एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था. हालांकि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से बराबरी पर छूटी टी-20 सीरीज में खेले थे.

विशाखापत्तनम और पुणे टेस्ट में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बेहतरीन विकेटकीपिंग कर टीम इंडिया (Team India) की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) तक उन्हें मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बता चुके हैं. रांची टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी साहा को बेहतरीन विकेटकीपर बताया था.

cricket news, ravindra jadeja, virat kohli, faf du plesis, india vs south africa, indian cricket team, ranchi test, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, रांची टेस्ट, तीसरा टेस्ट, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, विराट कोहली, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, wriddhiman saha, rishabh pant
साहा ने टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)


ऐसे चोटिल हुए ऋद्धिमान साहा

यह वाकया मैच के 27वें ओवर का है. दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपना पहला ओवर करने आए थे. ओवर की पहली ही गेंद पर जॉर्ज लिंडे ने कट करने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए. विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा ने गेंद पकड़ने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके हाथ में न आकर बाएं हाथ के अंगूठे पर लग गई. इसके बाद साहा बेहद दर्द में नजर आए और तुरंत की फिजियो नितिन पटेल मैदान पर पहुंच गए. दर्द कम होता न देख साहा ने मैदान के बाहर जाने का फैसला किया, जिसके बाद ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने पिच पर पहुंच गए.

चोट गंभीर है या नहीं?
ऋद्धिमान साहा की चोट कितनी गंभीर है, इसका पता अभी नहीं लग सका है. ये चोट साहा के बाएं हाथ के अंगूठे में लगी है. हालांकि रांची में खेला जा रहा मुकाबला सीरीज का आखिरी टेस्ट है और अब टीम इंडिया को नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं. इसके बीच में उन्हें आराम का वक्त मिलेगा.
Loading...

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर पत्नी डोना बोलीं-कॉलेज के दिनों में...

कोहली का पत्ता काट रवींद्र जडेजा खुद बने 'कप्तान', फाफ डु प्लेसी को कर दिया कन्फ्यूज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...