होम /न्यूज /खेल /छह महीने के वीजा पर भारत आया था बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ये ओपनर, वापस नहीं लौटा तो मिली 'सजा'

छह महीने के वीजा पर भारत आया था बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ये ओपनर, वापस नहीं लौटा तो मिली 'सजा'

बांग्लादेश के बल्लेबाज सैफ हसन को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में  शामिल किया गया था. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश के बल्लेबाज सैफ हसन को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के बल्लेबाज सैफ हसन (Saif Hasan) को रिजर्व ओपनर (Reserve Opener) के तौ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh) को टीम इंडिया (Team India) के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने जहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की, वहीं टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम ने 2-0 से बाजी मारी. हालांकि दौरा शुरू होने से पहले ही बांग्लादेश को बड़ा झटका तब लग गया था जब उसके दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और ओपनर तमीम इकबाल अलग-अलग वजहों से इस दौरे पर नहीं आ सके. लगता है कि इतना ही काफी नहीं था जो अब टीम एक और मुश्किल में फंस गई है. उसके रिजर्व ओपनर सैफ हसन (Saif Hasan) को वीजा की तय अवधि से अधिक भारत में रुकने के लिए जुर्माना भरने की सजा दी गई.

    एयरपोर्ट पर रोक दिया बांग्लादेशी ओपनर को
    दरअसल, भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच कोलकाता (Kolkata) में सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था. 22 नवंबर से शुरू हुआ ये मैच 24 नवंबर को पहले सत्र में ही खत्म हो गया था, जिसे भारत ने पारी और 46 रन से अपने नाम किया. अब जब अगले दिन यानी सोमवार 25 नवंबर को बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के ओपनर सैफ हसन (Saif Hasan) स्वदेश लौटने के लिए कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां वैध वीजा दिखाने में असफल रहे. इसके बाद उन्हें जरूरी प्रक्रिया का पालन करने के लिए कहा गया.

    cricket news, sports news, bangladesh cricket team, bangladesh cricket board, india vs bangladesh, saif hasan, visa, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, सैफ हसन, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, इंडिया वस बांग्लादेश, वीजा,
    बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल भी भारत दौरे पर नहीं आ सके थे. (फाइल फोटो)


    21,600 रुपये का जुर्माना
    टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट पर रोक दिए जाने के बाद सैफ हसन (Saif Hasan) ने इसके बाद प्रक्रिया का पालन करते हुए ढाका स्थित भारतीय हाई कमीशन में 21,600 रुपये का जुर्माना भरा. जुर्माने की राशि अदा करने के बाद ही उनके लिए एग्जिट वीजा उपलब्‍ध कराया गया. ये सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद आखिरकार बुधवार 27 नवंबर को सैफ हसन बांग्लादेश जा सके.

    ये है वीजा अवधि समाप्त होने की वजह
    दरअसल, बांग्लादेश (Bangladesh) के रिजर्व ओपनर सैफ हसन (Saif Hasan) ने इस साल जुलाई में भारत में खेलने के लिए छह माह का वीजा लिया था. तब वह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) एकादश की ओर से कैप्टन के. थिम्माप्पाया मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने के लिए बेंगलुरु और मैसूर आए थे. उनके छह महीने के वीजा की अवधि 24 नवंबर को खत्म हो गई. यही वजह है कि जब सैफ हसन 25 नवंबर को बांग्लादेश जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें रोक दिया गया और जुर्माना भरने के लिए कहा गया.

    cricket news, sports news, bangladesh cricket team, bangladesh cricket board, india vs bangladesh, saif hasan, visa, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, सैफ हसन, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, इंडिया वस बांग्लादेश, वीजा,
    विराट कोहली की अगुआई में भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप किया. (एपी)


    बांग्लादेश के लिए बुरा सपना रहा भारत का दौरा
    बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने रियाद महमूदुल्लाह की अगुआई में दिल्ली टी-20 मैच में जीत दर्ज कर दौरे की बेहतरीन शुरुआत की थी. हालांकि इसके बाद भारतीय टीम ने राजकोट और नागपुर में खेले गए टी-20 मैच में जीत दर्ज कर बांग्लादेश के सीरीज जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया. इसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई, जिसमें टीम इंडिया ने इंदौर में खेला गया पहला मुकाबला पारी और 130 रनों से अपने नाम किया. वहीं कोलकाता में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 46 रन से बाजी मारी.

    यह भी पढ़ें :-

    Video:लाइवमैच में अनोखा नजारा, हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने उतरा खिलाड़ी,जानिए वजह
    दुनिया के सबसे वजनी गेंदबाज ने मचाया तहलका, एक ही पारी में लिए सात विकेट

    Tags: Bangladesh National Cricket Team, Cricket, Cricket news, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें