होम /न्यूज /खेल /

Ranji Trophy: डेब्यू मैच में तिहरा शतक ठोकने वाले बिहार के लाडले ने फिर किया धमाका, सिर्फ चौकों से ठोक डाले 72 रन

Ranji Trophy: डेब्यू मैच में तिहरा शतक ठोकने वाले बिहार के लाडले ने फिर किया धमाका, सिर्फ चौकों से ठोक डाले 72 रन

बिहार के प्रतिभावान बल्लेबाज सकिबुल गनी सिक्कम के खिलाफ शतक से सिर्फ 2 रन से चूके गए (PIC- Wisden cricket twitter)

बिहार के प्रतिभावान बल्लेबाज सकिबुल गनी सिक्कम के खिलाफ शतक से सिर्फ 2 रन से चूके गए (PIC- Wisden cricket twitter)

Sakibul Gani scores 98 runs vs SIkkim: 22 साल के सकिबुल गनी करियर के दूसरे प्रथमश्रेणी मैच में सिर्फ 2 रन से शतक चूक गए हैं. इससे पहले उन्होंने अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़कर इतिहास कायम किया था. बिहार के मोतीहारी (Motihari) के रहने वाले सकिबुल ने 98 रन की अपनी पारी में 18 चौके लगाए. सकिबुल गनी स्टेट लेवल पर भी तिहरा शतक जड़ चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बिहार के लाडले सकिबुल गनी (Sakibul Gani) का रणजी ट्रॉफी 2021-22 (Ranji Trophy 2021-22) में जलवा कायम है. डेब्यू मैच में ट्रिपल सेंचरी जड़ने वाले 22 साल के सकिबुल ने अपने दूसरे मैच में सक्किम (Bihar vs Sikkim) के खिलाफ 98 रन की पारी खेली. इस होनहार बल्लेबाज ने इस शानदार पारी के दौरान 135 गेंदों पर 18 चौके लगाए. सकिबुल हाल में रणजी ट्रॉफी डेब्यू में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. उन्होंने मिजोरम के खिलाफ तिहरा शतक लगाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. करियर के दूसरे प्रथम श्रेणी मैच में सकिबुल बेशक नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए, लेकिन इससे उन्होंने साबित हो गया कि उनमें बड़ी पारी खेलने क्षमता है.

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस मैदान पर शुक्रवार को सकिबुल की इस दमदार पारी के दम पर मैच के पहले दिन बिहार की टीम 300 का आंकड़ा छूने में सफल रही. लखन राजा के साथ मिलकर सकिबुल ने चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की जबकि 5वें विकेट के लिए बिपिन सौरभ के साथ उनकी साझेदारी 100 से ज्यादा रन की हो चुकी है. बिहार की ओर से पहली पारी में बिपुल कुमार 126 गेंदों पर 73 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें:मां की जिद ने साकिबुल को बनाया चैंपियन, गहने गिरवी रखकर बेटे को दिलाया बैट, अब लाल ने दुनियाभर में बढ़ाया मान

Ranji Trophy: बिहार के 22 साल के बल्लेबाज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, डेब्यू पर ठोकी ट्रिपल सेंचुरी

डेब्यू मैच में तोड़ा था अजेय रोहेरा का रिकॉर्ड
सकिबुल अपने पहले मैच में 387 गेंदों पर 341 रन बनाकर आउट हुए थे. उनसे पहले फर्स्ट क्लास डेब्यू पर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड मध्य प्रदेश के बल्लेबाज अजेय रोहेरा के नाम था, जिन्होंने 2018-19 के रणजी सीजन में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की थी. तब उन्होंने 267 रन की पारी खेली थी. सकिबुल बिहार के मोतिहारी के रहने वाले हैं. सकिबुल गनी चार भाई और तीन बहनों में सबसे छोटे हैं.

7 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया
सकिबुल गनी ने 7 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. साकिबुल गनी इससे पहले जूनियर क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. हाल में सकिबुल के बड़े भाई फैसल गनी ने बताया था कि उनके पास साकिबुल के महंगे बैट खरीदने के पैसे नहीं थे. लेकिन मां ने कभी भी पैसे की कमी महसूस नहीं होने दी. जब भी परेशानी आती थी, मां अपना गहना गिरवी रखकर मदद कर देती थीं.

Tags: BCCI, Ranji Trophy

अगली ख़बर