साक्षी ने धोनी की बजाय सुरेश रैना को दी थी जीवा के जन्‍म की पहली खबर, जानें क्‍यों?

जीवा का जन्‍म फरवरी 2015 में हुआ था  (फोटो क्रेडिट: साक्षी धोनी इंस्‍टाग्राम)
जीवा का जन्‍म फरवरी 2015 में हुआ था (फोटो क्रेडिट: साक्षी धोनी इंस्‍टाग्राम)

एमएस धोनी (MS dhoni) और साक्षी (Sakshi Dhoni) की बेटी जीवा का जन्‍म जनवरी 2015 में हुआ था. उस दौरान धोनी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 9:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय कप्‍तान और विकेटकीपर- बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) की पत्‍नी साक्षी ने दो दिन पहले ही अपना 32वां जन्‍म दिन मनाया. उन्‍होंने पति और बेटी जीवा के साथ दुबई में अपने खास दिन को और यादगार बनाया. इस दौरान जीवा ने जमकर मस्‍ती की और धोनी की बेटी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा हैं. हर कोई इससे बखूबी वाकिफ है कि माही और जीवा दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक है. खुद साक्षी (Sakshi Dhoni) भी इस बात को स्‍वीकार कर चुकी है जीवा 10 बार कहने पर भी उनकी बात नहीं सुनती, मगर माही के एक ही बार कहने पर जीवा (Ziva Dhoni) वो काम कर लेती है.

जीवा का जन्‍म 6 फरवरी 2015 को हुआ था और उस समय धोनी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर थे. 30 जनवरी से शुरू हुई ट्राइ सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को 15 फरवरी को पाकिस्‍तान (Pakistan) के खिलाफ अपने वर्ल्‍ड कप अभियान का आगाज करना था. ऐसे में धोनी पर काफी बड़ी जिम्‍मेदारी थी. धोनी बेटी के जन्म पर भारत भी नहीं लौटे थे, क्‍योंकि उनका कहना था कि वो नेशनल ड्यूटी पर थे. इसीलिए सब चीजें इंतजार कर सकती है.

यह भी पढ़ें: 



Bengal T20 Challenge: 2 और भारतीय क्रिकेटर्स को हुआ कोरोना, 142 लोगों का किया गया था कोरोना टेस्‍ट
AUS vs IND: एडिलेड में ही खेला जाएगा ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्‍ट मैच!

बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि साक्षी ने जीवा के जन्‍म की खबर सबसे पहले धोनी का न देकर सुरेश रैना (Suresh Raina) को दी थी. दरअसल वर्ल्‍ड कप (World Cup) को ध्‍यान में रखते हुए धोनी अभ्‍यास के दौरान अपने पास फोन नहीं रखते थे. इसी वजह से साक्षी ने इस खबर को सुरेश रैना को सबसे पहले दी और फिर रैना ने इस खुशखबरी को धोनी तक पहुंचाया.

लॉकडाउन के दौरान चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव पर बातचीत में साक्षी ने खुलासा किया था कि जीवा पहले से की गई प्‍लान   बच्‍चे की तरह थीं. यह सब कुछ वर्ल्‍ड कप के दौरान हुआ और धोनी के वापस आने का कोई मतलब नहीं था. हॉस्पिटल में हर कोई कह रहा था कि आपके पति नहीं आ र‍हें. मगर मैं ठीक थी. क्रिकेट उनकी प्राथमिकता है और वो मेरी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज