कुलदीप यादव को पाकिस्तान से मिली सलाह, टीम इंडिया में वापसी का रास्ता बताया

कुलदीप यादव को सलमान बट्ट ने दी सलाह, कहा-रणजी ट्रॉफी खेलो (फोटो-एएफपी)

कुलदीप यादव को सलमान बट्ट ने दी सलाह, कहा-रणजी ट्रॉफी खेलो (फोटो-एएफपी)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) टीम इंडिया की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम से बाहर हो चुके हैं और साथ ही उन्हें कॉन्ट्रैक्ट भी नहीं मिला है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने उन्हें वापसी का मंत्र बताया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पिछले एक साल में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. वो टीम इंडिया की वनडे, टी20 टीम के बाद टेस्ट टीम से भी बाहर हो गए. इसके बाद उन्हें आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक भी मैच नहीं खिलाया. बीसीसीआई ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर कर दिया. कुलदीप यादव को चारों ओर से निराशा मिल रही है. इसी बीच पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से उन्हें एक अहम सलाह मिली है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने कुलदीप यादव को वापसी का मंत्र बताया है.

सलमान बट्ट का मानना है कि कुलदीप यादव में आत्मविश्वास की कमी दिखाई दे रही है और इसे हासिल करने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा घरेलू मैच खेलने चाहिए. बट्ट के मुताबिक कुलदीप यादव को रणजी ट्रॉफी खेलनी चाहिए.

रणजी ट्रॉफी से मिलेगा कुलदीप को आत्मविश्वास

सलमान बट्ट ने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'टेस्ट फॉर्मेट आपको गेंद पर कंट्रोल करना सिखाता है और कुलदीप यादव पिछले काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए. अश्विन और दूसरे स्पिनर्स को टीम इंडिया ने मौका दिया. मुझे लगता है कि कुलदीप यादव में आत्मविश्वास की कमी है. उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत और ये ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी से आएगा. रणजी ट्रॉफी का एक सीजन उनके लिए काम कर देगा. उनके अंदर प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बस कुलदीप की फॉर्म खराब है.'
श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन कप्तान, दो भाइयों की जोड़ी को भी मौका: रिपोर्ट

कुलदीप यादव का रिकॉर्ड

26 साल के कुलदीप यादव ने भारत के लिए 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट लिये हैं. 63 वनडे में उनके नाम 105 विकेट हैं. वहीं 21 टी20 में उन्होंने 39 विकेट अपने नाम किये हैं. साफ है कुलदीप यादव ने अपनी प्रतिभा के दम पर ही इतना शानदार प्रदर्शन किया है. बस अभी उनकी फॉर्म खराब है, जिसे हासिल करना उनके जैसे खिलाड़ी के लिए ज्यादा बड़ी बात नहीं होनी चाहिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज