'रवि शास्त्री की है टीम इंडिया, विराट की नहीं', पनेसर के बयान पर सलमान बट हैरान

बट ने मोंटी पनेसर के बयान को अतार्किक बताया. ( Salman Butt Instagram)

पूर्व इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) का मानना ​​है कि भारत की सफलता के पीछे कोच रवि शास्त्री का हाथ है लेकिन सलमान बट (Salman Butt) ने तर्क दिया कि विराट कोहली के योगदान को ऐसे ही हटाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि वे सभी खुशी-खुशी एक साथ एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने हाल ही में यह कहते हुए काफी सुर्खियां बटोरीं कि भारत कप्तान विराट कोहली की तुलना में मुख्य कोच रवि शास्त्री की टीम है. इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज की जीत का उदाहरण देते हुए पनेसर ने कहा था कि यह शास्त्री का 'आत्म-विश्वास' था जिसने पहले मैच के बाद कोहली के जाने के बावजूद दर्शकों को जश्न मनाने का मौका किया. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) पनेसर के विचार से असहमत हैं और उन्होंने इस बयान को अतार्किक बताया.

    भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर चार टेस्ट में से पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद कप्तान कोहली अपनी गर्भवती पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए सीरीज छोड़कर घर वापस लौट आए थे. टीम इंडिया ने सभी बाधाओं को धता बताते हुए 2-1 से सीरीज जीत ली. पनेसर का मानना ​​है कि भारत की सफलता के पीछे शास्त्री का हाथ है लेकिन बट ने तर्क दिया कि कोहली के योगदान को हटाया नहीं जा सकता.

    इसे भी देखें, 'शर्टलेस' नवदीप सैनी बाइक से धुआं और धूल उड़ाते आए नजर, सोशल मीडिया पर ट्रोल

    बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, 'मुझे समझ में नहीं आता कि किसी को ऐसा कहने की जरूरत क्यों होगी. विराट इतने रन बना चुके हैं, क्या इसके बिना इतना अच्छा जीत का अनुपात मिलना संभव था? बिलकुल नहीं. वह एक सीरीज के लिए नहीं थे, हम इसे असफल मान सकते हैं. एक या दो असफल सीरीज सामान्य हैं लेकिन फिर भी आप उनका योगदान नहीं छीन सकते. इसी तरह, एक कोच का सकारात्मक प्रभाव सुनिश्चित करता है कि टीम उनके साथ है.'

    36 साल के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा कि कोहली और शास्त्री दोनों ही भारतीय क्रिकेट के लिए समान रूप से अहम हैं. दोनों (शास्त्री और कोहली) एक साथ काम करके खुश हैं. मेरा मानना ​​​​है कि दोनों समान रूप से टीम के लिए अहम हैं. वास्तव में, टीम का हर सदस्य मूल्यवान है. जब वे सभी खुशी-खुशी एक साथ एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं, तो आप ऐसा क्यों कहेंगे कि यह एक की टीम है जो दूसरे से ज्यादा है? मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस संदर्भ और तर्क का इस्तेमाल किया है.'

    भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2021 Final) फाइनल के लिए तैयारी कर रही है. साउथम्प्टन के एजेस बाउल में 18 जून से मुकाबला खेला जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 2 जून को मुंबई से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी.