साहा ने इंग्लैंड दौरे में पंत को विकेटकीपर बनाने की थी तरफदारी, अब पाकिस्तान में हो रही उनकी तारीफ

ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को इंग्लैंड दौरे के लिए 
बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया में चुना गया है. (BCCI Twitter)

ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को इंग्लैंड दौरे के लिए बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया में चुना गया है. (BCCI Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की तारीफ की. दरअसल, साहा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इंग्लैंड दौरे के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बताया था. उनके इस बयान ने बट का दिल जीत लिया.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने ऋषभ पंत(Rishabh Pant) की तरफदारी करने के लिए ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की तारीफ की. दरअसल, साहा ने इंग्लैंड दौरे के लिए पंत को विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बताया था. उनकी इस साफगोई और साथी खिलाड़ी का समर्थन करने की बात ने बट का दिल जीत लिया. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए वीडियो में साहा और खेल के प्रति उनके दृष्टिकोण की तारीफ की. उन्होंने कहा कि साहा का ये बयान भारतीय क्रिकेट में मौजूद प्रोफेशनलिज्म को दिखाता है.

बट ने आगे कहा कि साहा को उनके बयान के लिए सलाम. मैं उन्हें जानता हूं. हम दोनों आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले हैं. वो बहुत ही विनम्र इंसान हैं. उन्होंने साथी विकेटकीपर के लिए शानदार बात कही. ये उनका बड़प्पन दिखाता है. उन्होंने आगे कहा कि मैं इसे भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत मानता हूं. इससे पता चलता है कि भारतीय क्रिकेट ने बीते कुछ सालों में जो पॉलिसी और सिस्टम अपनाया है, वो सफल रहा है और खिलाड़ी असुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं.

साहा ने पंत की तारीफ की थी

साहा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि पंत ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया है. पंत इंग्लैंड दौरे में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होने चाहिए. मैं भी इस दौरे के लिए तैयार हूं और अगर मुझे मौका मिलता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. पंत के डेब्यू करने के बाद भी साहा विकेटकीपर के तौर पर हमेशा टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद थे. हालांकि, चोट के कारण वो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके थे और पंत ने इस सीरीज में बल्ले के साथ ही बतौर विकेटकीपर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.
यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन ने दिखाया अपना वो बल्ला, जिससे बना शतकों का रिकॉर्ड आज भी है कायम

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन ही इतिहास रच देगी विराट कोहली की टीम इंडिया

बता दें कि पंत और साहा को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला 4 अगस्त को नॉटिंघम में होगा.



साहा और पंत ने टेस्ट में 3-3 शतक लगाए

साहा ने टीम इंडिया के लिए अब तक 38 टेस्ट में 1251 रन बनाए हैं. टेस्ट में उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक भी जमाए हैं. वहीं, पंत ने अब तक 20 टेस्ट में 1358 और 18 वनडे में 529 रन बनाए हैं. टेस्ट में पंत ने भी तीन शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज