विराट कोहली की जगह इस युवा खिलाड़ी को भविष्य का कप्तान मानते हैं सलमान बट

सलमान बट ने रोहित शर्मा की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि रोहित रणनीतिक रूप से कुशल कप्तान हैं. (Salman butt Instagram)

सलमान बट ने रोहित शर्मा की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि रोहित रणनीतिक रूप से कुशल कप्तान हैं. (Salman butt Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है, जो भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. इसमें रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शामिल हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है, जो भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. इसमें रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शामिल हैं. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल पर ये जवाब दिया. फिलहाल तो विराट कोहली ही तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर रहे है हैं. लेकिन कई बार फॉर्मट के हिसाब से अलग-अलग कप्तान बनाने की बात उठी है. लेकिन न तो बीसीसीआई और न ही सेलेक्टर्स ने इस पर विचार किया.

बट ने इस वीडियो में पंत को लेकर कहा कि मुझे उनके घरेलू क्रिकेट (रिकॉर्ड) की गहराई से जानकारी नहीं है. लेकिन आईपीएल में मैंने जो देखा है, अगर उन्होंने ऋषभ पंत को (दिल्ली कैपिटल्स) की कप्तानी सौंपी, तो क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पास जरूर कुछ भविष्य की योजनाएं हो सकती हैं. हालांकि, कोहली अभी भी युवा हैं और वो अगले 8-9 साल तक क्रिकेट खेलेंगे.

पंत को रेगुलर कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी गई थी. कोविड-19 के कारण आईपीएल रद्द होने से पहले उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैच जीते थे और टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर थी.

बट को रोहित शर्मा की कप्तानी का तरीका पसंद
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा की कप्तानी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा भी बेमिसाल कप्तान हैं. मैं उन्हें बतौर कप्तान काफी पसंद करता हूं. वो रणनीतिक रूप से कुशल हैं. बट अजिंक्य रहाणे से भी काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि हाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती. इसमें विराट कोहली की गैरहाजिरी में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की. सीरीज में उन्होंने सटीक फैसले लिए. तब रहाणे ने बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का टीम पर कोई असर नहीं पड़ने दिया. ऐसे में रहाणे भी भविष्य में भारतीय कप्तान की जिम्मेदारी बखूबी उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पैट कमिंस ने विराट काेहली और चेतेश्वर पुजारा को लेकर कही बड़ी बात, भारतीय फैंस हो जाएंगे?

बट ने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित है. क्योंकि टीम के पास कप्तान के रूप में कई विकल्प मौजूद हैं. फिलहाल भारतीय टीम का पूरा ध्यान इंग्लैंड के आगामी दौरे पर है. इस टूर पर टीम इंडिया पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल खेलेगी और उसके बाद मेजबान देश के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज