होम /न्यूज /खेल /

'जसप्रीत बुमराह के ना होने से टीम इंडिया को काफी फर्क पड़ेगा...' पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा

'जसप्रीत बुमराह के ना होने से टीम इंडिया को काफी फर्क पड़ेगा...' पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा

जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और उन्हें एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. (AFP)

जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और उन्हें एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. (AFP)

पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सलमान बट ने कहा है कि बुमराह जैसे स्टार गेंदबाज के ना होने पर बहुत फर्क पड़ता है. उन्होंने कहा कि बुमराह शीर्ष स्तर के गेंदबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है. वह डेथ ओवरों के दौरान असाधारण रूप से गेंदबाजी करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे
हर्षल पटेल भी एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए
सलमान बट ने कहा कि बुमराह के ना होने से टीम इंडिया को बहुत फर्क पड़ेगा

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सलमान बट का मानना है कि पेसर जसप्रीत बुमराह की गैर-मौजूदगी से आगामी एशिया कप (Asia Cup-2022) में भारतीय टीम को फर्क जरूर पड़ेगा. यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट में बुमराह नहीं खेल पाएंगे. उनकी पीठ में चोट है और बेंगलुरु में एनसीए में उन्हें रिहैब से गुजरना होगा. उनके अलावा हर्षल पटेल भी चोट के कारण एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए.

बीसीसीआई ने जब एशिया कप के लिए टीम का ऐलान किया तो यह जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. दोनों को बेंगलुरु में एनसीए जाना होगा. इस बीच भारत ने टीम में 3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया जो भुवनेश्वर कुमार, युवा अर्शदीप सिंह और आवेश खान हैं.

इसे भी देखें, ‘बाबर आजम के लिए राहत है कुलदीप यादव का एशिया कप में ना खेलना…’ सोशल मीडिया पर ये क्या चल रहा है?

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘भारत निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह को मिस करेगा. बुमराह जैसे गेंदबाज के ना होने पर बहुत फर्क पड़ता है. वह एक टॉप गेंदबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है. वह डेथ ओवरों के दौरान असाधारण रूप से गेंदबाजी करते हैं और नई गेंद से भी बहुत प्रभावी हैं. वह एक मैच विनर हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘भारत ने अपने युवा तेज गेंदबाजों को काफी मौका दिया है. वे सभी काफी युवा हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए नहीं हैं. वे काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा. बुमराह उन सभी में सर्वश्रेष्ठ हैं लेकिन अन्य भी बहुत नए नहीं हैं.’ टीम में पेस-ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी हैं जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और शानदार फॉर्म में हैं.

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Jasprit Bumrah, Salman butt

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर