Home /News /sports /

रोहित शर्मा को कप्‍तानी मिलने की खबर पर पूर्व पाक क्रिकेटर ने कहा, विराट कोहली के खिलाफ हो रही है डर्टी पॉलिटिक्स

रोहित शर्मा को कप्‍तानी मिलने की खबर पर पूर्व पाक क्रिकेटर ने कहा, विराट कोहली के खिलाफ हो रही है डर्टी पॉलिटिक्स

विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टी20 और वनडे टीम की कप्‍तानी छोड़ सकते हैं.(AFP)

विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टी20 और वनडे टीम की कप्‍तानी छोड़ सकते हैं.(AFP)

पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सलमान बट (salman butt) ने कहा कि टीम इंडिया की सफलता में विराट कोहली (Virat kohli) ने अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में इस समय उनकी कप्‍तानी को लेकर बहस करने का मतलब है कि उनके आसपास गंदी राजनीति हो रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के बाद टीम इंडिया की टी20 और वनडे टीम की कमान छोड़ सकते हैं और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को यह जिम्‍मेदारी मिल सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोहली अपनी बल्‍लेबाजी पर फोकस करने के लिए यह कदम उठा सकते हैं. कोहली की कप्‍तानी में भारत ने घरेलू जमीं पर और विदेशी दौरों दोनों पर काफी सफलता हासिल की है. हालांकि, एक चीज है, जो कोहली के पक्ष में नहीं रही और वो है आईसीसी ट्रॉफी. कोहली की कप्‍तानी में भारत अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया.

    इसी मुद्दे पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर सलमान बट ने कहा कि कोहली के आसपास कुछ गंदी राजनीति हो रही है. कुछ रिपोर्ट्स में था कि मैनेजमेंट इंग्‍लैंड दौरे पर कोहली के लिए कुछ फैसलों से खुश नहीं था. सलमान बट ने कहा कि भारत की सफलता में कोहली ने अहम भूमिका निभाई और टी20 वर्ल्‍ड कप के साथ उनकी कप्‍तानी के बारे में बहस करना सही नहीं है.

    कप्‍तानी पर चर्चा का समय सही नहीं
    पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने कहा कि हाल में ही इंग्‍लैंड दौरे पर कोहली ने शानदार छाप छोड़ी, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि अगर भारत टी20 वर्ल्‍ड कप में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करता है तो कोहली को रोहित के लिए जगह छोड़ने के लिए कहा जाएगा. उन्‍होंने कहा कि रोहित एक शानदार खिलाड़ी और कप्‍तान हैं, मगर उन्‍हें लगता है कि इस चर्चा का यह समय ठीक नहीं है. टीम इंडिया इस समय सभी फॉर्मेट में टॉप पर है और अभी कोहली और कप्‍तानी के बारे में यह फैसला नहीं आना चाहिए.

    T20 World Cup: रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान, टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली खुद छोड़ेंगे कमान

    विराट कोहली: भारत को अभी तक न तो कोई खिताब दिला पाए और न अब बल्‍ला चल रहा

    विराट कोहली के आसपास हो रही है गंदी राजनीति
    उन्‍होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि क्‍या आप इस खबर को इस समय देखते हैं. मुझे इससे कोई समस्‍या नहीं है कि बोर्ड क्‍या सोचता है. यह उनके अपने मूल्‍यांकन के बारे में हैं कि उनके क्रिकेट को कौन आगे ले जा सकता है, मगर क्‍या इन बातों पर चर्चा करने का यह सही समय है. कोहली ने हाल में इंग्‍लैंड में सीरीज खेली है. टीम की अच्‍छे से अगुआई की है. टीम चयन को लेकर उनकी आलोचना की जा रही थी, लेकिन वह लगातार टीम का उत्‍साह बढ़ा रहे हैं और इसके बदले टीम अच्‍छा क्रिकेट खेल रही है. टीम हर फॉर्मेट में टॉप पर है और वर्ल्‍ड कप पास में ही है. ऐसे में मीडिया में इस तरह की खबरों का आना एक गंदे खेल के अलावा कुछ और नहीं है .

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Salman butt, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर