होम /न्यूज /खेल /'अगर भारत-पाकिस्तान मैच नहीं होता तो...' पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

'अगर भारत-पाकिस्तान मैच नहीं होता तो...' पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान


रमीज राजा के बयान पर अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब दिया है (AP, Anurag Thakur/Instagram)

रमीज राजा के बयान पर अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब दिया है (AP, Anurag Thakur/Instagram)

India vs Paksitan: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने पर बीसीसीआई ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट के लिए प्यार दुनिया से कभी छिपा नहीं रहा है. दोनों देशों में लाखों क्रिकेट के दीवाने लोग रहते हैं, जो आईसीसी आयोजनों में अपनी टीमों के बीच भिड़ंत देखने का इंतजार करते हैं. लेकिन दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच मौजूदा समीकरण बिल्कुल भी ठीक नहीं लग रहा है. यह सब तब शुरू हुआ, जब नवनियुक्त एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी. इस बयान का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमीज राजा ने स्वागत नहीं किया. उन्होंने जवाब दिया अगर ऐसा होता है तो बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम भी अगले साल होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बाहर होने पर इसका असर व्यूवरशिप पर भी पड़ सकता है.

रमीज राजा के बयान के बाद भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी अपनी बात रखी, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट भी इस बहस में कूद गए. सलमान बट ने रमीज राजा के बयान से सहमति जताई और कहा कि अगर आईसीसी इवेंट में भारत बनाम पाकिस्तान मैच नहीं होता है तो रुचि का स्तर कम होगा. दरअसल, रमीज राजा ने उर्दू न्यूज पर कहा, ”2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया. टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया. एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अरबों डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया.”

Exclusive: कीवी दिग्गज ने बताया- बुमराह क्यों हैं खास? बेटी को दिया है विशेष नाम

रमीज राजा के इस बयान के बाद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजा को याद दिलाया कि भारत को किसी भी देश द्वारा अनदेखा नहीं किया जा सकता है. ठाकुर ने एएनआई पर कहा, ”सही समय का इंतजार करें. खेल की दुनिया में भारत एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता है.”
ODI World Cup 2023: मिडिल ऑर्डर में बड़ी कंफ्यूजन, जानें किस-किस को मिल सकता है मौका

अब इस बहस में कूदे सलमान बट का कहना है, ”हम क्या कह सकते हैं? एक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख हैं और दूसरे भारत के खेल मंत्री हैं. ऐसा नहीं होने वाला है, जहां कोई कहेगा कि वनीला आइसक्रीम अच्छी है और दूसरा पक्ष चॉकलेट कहता है, और इसके विपरीत. कुछ लोग इसे पोडियम की तरह इस्तेमाल करते हैं और इस पर खड़े हो जाते हैं. राजनीतिक पहलू हमेशा होता है, लेकिन मुख्य मुद्दा क्रिकेट की बेहतरी है.”

उन्होंने आगे कहा, ”रमीज राजा सही हैं. जो लोग पाकिस्तान क्रिकेट को फॉलो करते हैं और टीम के प्रशंसक हैं, अगर पाकिस्तान नहीं खेलता है तो उनकी रुचि का स्तर कम होगा. अगर भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं होता है, तो बहुत सारे लोग जो मुनाफा कमा रहे थे, उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा. सही मायने में लोग भारत-पाकिस्तान क्रिकेट देखना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान आए और पाकिस्तान भारत जाए. वे रिश्तों में सुधार चाहते हैं.”

Tags: Anurag thakur, Asia cup, Cricket world cup, India Vs Pakistan, Salman butt

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें