Home /News /sports /

करेन ब्रदर्स की खून में बसा है क्रिकेट, सैम-टॉम के बाद बेन ने मचाया धमाल

करेन ब्रदर्स की खून में बसा है क्रिकेट, सैम-टॉम के बाद बेन ने मचाया धमाल

टॉम और सैम करेन इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं. अब इनके तीसरे भाई बेन की बारी है. (Ben Curran Instagram)

टॉम और सैम करेन इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं. अब इनके तीसरे भाई बेन की बारी है. (Ben Curran Instagram)

इंग्लैंड क्रिकेट में भाईचारे का शानदार नमूना तब देखने को मिला, जब एक भाई वाइटेलिटी टी20 ब्लास्ट (Vitality T20 Blast) में बल्ले से धमाल मचा रहा था और बाकी दो टीवी पर मैच देखकर खुशी से झूम रहे थे. ये कमाल बेन करेन (Ben Curran) ने नॉर्थेम्प्टनशर की तरफ से खेलते हुए किया और उनके दोनों भाई सैम (Sam Curran) और टॉम करेन (Tom Curran) इसके गवाह बने.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में भाइयों की जोड़ी का जलवा रहा है. बात चाहें स्टीव या मार्क वॉ की हो या भारत में पंड्या और पठान ब्रदर्स. इंग्लैंड क्रिकेट में भाइयों की तिकड़ी अब धूम मचाने को तैयार है. हम बात कर रहे हैं करेन बंधुओं (Curran Brothers) की. सैम (Sam Curran) और टॉम करन (Tom Curran) तो पहले से ही इंग्लैंड क्रिकेट में अपना धमाल मचा रहे हैं. ये दोनों इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेल चुके हैं.

    टॉम करेन ने 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और वो 2019 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं. दूसरी तरफ सैम भी अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन चुके हैं. अब इस लिस्ट में उनके एक और भाई बेन करेन का भी नाम जुड़ सकता है. बेन फिलहाल, इंग्लैंड में खेली जा रही लीग टी20 ब्लास्ट में हिस्सा ले रहे हैं.

    बेन ने टी20 में पहला अर्धशतक जड़ा
    बेन ने टी20 ब्लास्ट के एक मैच में नॉर्थेम्प्टनशर की जीत में अहम रोल निभाया. बेन ने डरहम के खिलाफ मैच में 33 गेंद पर 62 रन बनाए. बेन की पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. ये टी20 में उनकी पहली फिफ्टी है. उनकी इस पारी की बदौलत नॉर्थेम्प्टनशर ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. जवाब में डरहम की पूरी टीम 142 रन पर आउट हो गई और बेन की टीम ये मुकाबला 30 रन से जीत गई.

    सैम और टॉम ने टीवी पर देखा भाई बेन का धमाका
    दिलचस्प बात ये है कि जब बेन मैदान पर बल्ले से धमाल मचा रहे थे, तब उनके दोनों भाई सैम और टॉम करेन टीवी पर उनकी इस पारी को देख रहे थे. इंग्लैंड के एक और क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने इस वाकये को अपने कैमरे में कैद किया. उन्होंने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया. दोनों भाई बेन के हर शॉट को टीवी पर देख गदगद हो गए और खुशी से नाचने लगे.



    बेन करेन ने 25 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं
    25 साल के बेन ने टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने 25 फर्स्ट क्लास मैच में 1075 रन बनाए हैं. उनके नाम 6 अर्धशतक भी हैं. वो 7 टी20 मैच में 123 रन बना चुके हैं.

    विराट कोहली के कंधे पर सर रखने वाली वायरल तस्वीर पर केन विलियमसन ने कही दिल जीतने वाली बात

    शेफाली वर्मा ने दिलाई धोनी की याद, रन आउट होने पर खड़ा हुआ विवाद, देखें वीडियो

    टॉम तीनों भाइयों में सबसे बड़े
    तीनों भाइयों में टॉम सबसे बड़े हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट, 26 वनडे और 28 टी20 खेले हैं. वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके हैं. टॉम दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और मौका पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. वहीं सैम ऑलराउंडर हैं और वो अब तक 21 टेस्ट, 9 वनडे और 16 टी20 खेल चुके हैं. वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं.

    इन तीनों भाइयों के पिता केविन करेन भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रहे हैं. वो जिम्बाब्वे की ओर से 11 वनडे खेले हैं. केविन 1983 और 1987 के विश्व कप में जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा थे.

    Tags: Cricket news, England County Cricket, Sam Curran, T20 blast, Tom Curran

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर