ऋषभ पंत को पहली बार देख सैम बिलिंग्स ने राहुल द्रविड़ से पूछा था- यह बच्चा कौन है?


ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं (PIC : PTI)

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं (PIC : PTI)

वर्ष 2016 और 2017 में भी दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके सैम बिलिंग्स ने उस समय को याद किया, जब उन्होंने पहली बार भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देखा था.

  • Share this:
अहमदाबाद. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Sam Billings) का मानना है कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20I World Cup) की तैयारी के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें सीमित मैच खेलने को मिलेंगे. पिछले महीने हुई नीलामी में 29 साल के बिलिंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा. इसके साथ ही बिलिंग्स ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए एक पुराने किस्से को भी शेयर किया.

वर्ष 2016 और 2017 में भी दिल्ली फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके सैम बिलिंग्स ने उस समय को याद किया, जब उन्होंने पहली बार भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को देखा था. बिलिंग्स ने कहा, ''जब मैं दिल्ली की टीम में था तो दो साल पंत के साथ खेला. मैं राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के पास गया और पूछा कि यह बच्चा कौन है. वह खुले नेट में नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस मौरिस और कगिसो रबाडा के खिलाफ बड़े शॉट खेल रहा था.''

आकाश चोपड़ा ने WTC फाइनल और एशिया कप के लिए चुनी अलग-अलग टीमें, इन खिलाड़ियों को बनाया कप्तान

सैम बिलिंग्स ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' से बातचीत में कहा, ''आप दिल्ली की टीम को देखिए और विशेषकर विदेशी खिलाड़ी. आप किसी भी संयोजन के साथ उतर सकते हैं और यह सफल रहेगा.'' उन्होंने कहा, ''अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है, बेशक पिछले साल उन्होंने फाइनल में जगह बनाई थी, इसलिए शायद सीमित मैच खेलने को मिलें. लेकिन यह विश्व की तैयारी से भी जुड़ा है और मुझे इन हालात में तैयारी करने का सर्वश्रेष्ठ मौका देगा.''
विदेशी खिलाड़ियों के मामले में टीम के पास काफी विकल्प है. पिछले साल टीम दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों कागिसो रबाडा और एनरिच नार्खिया, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर के साथ उतरी थी जबकि इस साल टीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के टॉम करेन और सैम बिलिंग्स को अपने साथ जोड़ा है.

VIDEO: गेंदबाज ने उतारी हरभजन सिंह की नकल, भज्जी बोले-बॉल का पता नहीं, सिर घूम गया

केंट के दाएं हाथ के बल्लेबाज बिलिंग्स भारतीय स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ खेलने को लेकर उत्सुक हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज में क्रमश: 32 और 27 विकेट चटकाए. इस साल आईपीएल की शुरुआत नौ अप्रैल को चेन्नई में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ होगी जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज