लाइव टीवी

अंडर 19 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाज आकाश सिंह को मारी कोहनी, ICC ने दी बड़ी सजा

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 5:26 PM IST
अंडर 19 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाज आकाश सिंह को मारी कोहनी, ICC ने दी बड़ी सजा
आकाश सिंह को सैम फैनिंग ने मारी थी कोहनी

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर सैम फैनिंग (Sam Fanning) ने आकाश सिंह (Akash Singh) को कोहनी मारी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 5:26 PM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 72 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया. हालांकि इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बनाने की खूब कोशिश की. उसके बल्लेबाज सैम फैनिंग (Sam Fanning) ने तो भारतीय तेज गेंदबाज आकाश सिंह (Akash Singh) को कोहनी तक मार दी, जिसके लिए अब आईसीसी ने दोषी खिलाड़ी को सजा सुनाई है. आईसीसी ने सैम फैनिंग को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का दोषी पाया है और उनके खाते में दो डिमेरिट प्वाइंट जोड़ दिये हैं.

सैम फैनिंग को आईसीसी ने सुनाई सजा


31वें ओवर में आकाश सिंह को मारी कोहनी
बता दें ऑस्ट्रेलियाई ओपनर सैम फैनिंग ने 31वें ओवर में आकाश सिंह को कोहनी मारी थी. फैनिंग ने आकाश की गेंद पर एक रन लेते हुए जान-बूझकर उन्हें अपनी बायीं कोहनी मारी. जिसकी शिकायत आकाश सिंह ने अंपायर से की. इस घटना का वीडियो क्रिकेट वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है. फैनिंग को मैच रेफरी ने आईसीसी (ICC) कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया है. जिसके तहत किसी खिलाड़ी से गलत तरीके से टकराना आता है. मैच के बाद फैनिंग ने अपनी गलती मानी और सजा भी स्वीकार की.


बता दें फैनिंग को आकाश सिंह ने ही 42वें ओवर में आउट किया. फैनिंग ने 75 रन जरूर बनाए लेकिन उनकी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रनों का स्कोर बनाया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अर्धशतक लगाया लेकिन वो अपनी गलती की वजह से अहम मौके पर विकेट गंवा बैठे
यशस्वी जायसवाल ने ठोका अर्धशतक


भारत की जीत में यशस्वी जायसवाल ने 82 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. वहीं 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अथर्व अंकोलेकर ने 54 गेंदों में नाबाद 55 रनों की पारी खेली. रवि बिश्नोई ने भी रन आउट होने से पहले 31 गेंदों में 30 रन बनाए.

कार्तिक त्यागी ने 4 विकेट लिये.


कार्तिक-आकाश सिंह का कहर
ऑस्ट्रेलियाई टीम पर तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) और आकाश सिंह ने कहर बरपाया. कार्तिक त्यागी ने 8 ओवरों में महज 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये. वहीं आकाश सिंह ने 8.3 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट लिए.

वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान- धोनी होते तो जसप्रीत बुमराह को नहीं देते सुपरओवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर