पाकिस्तान सुपर लीग में इस हिंदू क्रिकेटर ने किया कमाल, 79 गेंद में ठोके 132 रन, झटके 9 विकेट

पाकिस्तान सुपर लीग में इस हिंदू क्रिकेटर ने किया कमाल, 79 गेंद में ठोके 132 रन, झटके 9 विकेट
समित पटेल का पीएसएल में शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-5) में लाहौर कलंदर्स के लिए खेल रहा ये क्रिकेटर गेंद और बल्ले से धमाल मचा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2020, 6:35 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के पांचवें सीजन में 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं और इस बार कई ऐसे खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया है जिनसे ज्यादा उम्मीदें नहीं थी. खासकर लाहौर कलंदर्स टीम के खिलाड़ी जो पिछले चार सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. हालांकि इस बार लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के पास दो ऐसे खिलाड़ी आए हैं, जिन्होंने टीम की दशा ही बदल दी है. पहले खिलाड़ी हैं बेन डंक और दूसरे इंग्लैंड के क्रिकेटर समित पटेल. बेन डंक टूर्नामेंट में खेले 6 मैचों में 64.25 के औसत से 257 रन बना चुके हैं वहीं समित पटेल ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया है.

समित पटेल का प्रदर्शन
समित पटेल ने पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें सीजन में खेले 7 मैचों में 44 के औसत से 132 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 160 से ज्यादा है. समित पटेल ने पीएसएल-5 में कुल 79 गेंद खेली हैं और उन्होंने 132 रन बनाए हैं. पटेल ने इस सीजन में कुल 4 छक्के और 17 चौके लगाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो समित ने 6 पारियों में 9 विकेट झटके हैं. क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ उन्होंने 5 रन देकर 4 विकेट झटके थे.





बता दें समित पटेल (Samit Patel) इंग्लैंड के लिए 6 टेस्ट, 36 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं. खराब फिटनेस की वजह से उन्हें 2015 में टीम से बाहर किया गया था. समित पटेल लीस्टर के अहम खिलाड़ी हैं. उनका जन्म इंग्लैंड में ही हुआ लेकिन उनके माता-पिता गुजरात के भावनगर के रहने वाले हैं. समित पटेल भले ही इंग्लैंड में रहते हों लेकिन उनका रहन-सहन भारतीयों की तरह ही है. वो होली और दीवाली मनाते हैं. पाकिस्तान में खेल रहे समित ने होली के दिन भी लोगों को ट्वीट कर बधाई दी थी.

दुनियाभर में हो रही आलोचना के बाद ICC का फैसला, वर्ल्ड कप में किया ये बदलाव
First published: March 11, 2020, 6:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading