इंग्लैंड को मिला नया जोफ्रा आर्चर, 40 रन पर ढेर कर डाली पूरी टीम, झटके 7 विकेट

काउंटी चैंपियनशिप में केंट की टीम महज 40 रन पर ऑल आउट हो गई, एसेक्स के तेज गेंदबाज सैमुअल कुक ने 7 विकेट लिए

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 9:01 PM IST
इंग्लैंड को मिला नया जोफ्रा आर्चर, 40 रन पर ढेर कर डाली पूरी टीम, झटके 7 विकेट
केंट के खिलाफ सैमुअल कुक ने झटके 7 विकेट
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 9:01 PM IST
एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के होश उड़ा दिए थे. आर्चर ने मैच में 5 विकेट तो झटके ही लेकिन अपनी बाउंसर्स से उन्होंने स्टीव स्मिथ को चोटिल कर दिया था. इसी बीच अब इंग्लैंड को जोफ्रा आर्चर जैसा एक और तेज गेंदबाज मिल गया है. इस तेज गेंदबाज का नाम है सैमुअल कुक (Samuel Cook) जो एसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हैं. सैमुअल कुक ने काउंटी चैंपियनशिप में कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की और 7 विकेट लिए. कुक की गेंदबाजी के सामने केंट की टीम महज 40 रनों पर सिमट गई.

कुक का कहर
पहली पारी में 112 रनों की बढ़त लेकर मैदान में उतरी केंट (Kent) की टीम दूसरी पारी में ढेर हो गई. सैमुअल कुक Samuel Cook) की स्विंग गेंदबाजी के सामने उनका एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. कुक ने अपनी इन स्विंग और आउट स्विंग से केंट को परेशान किया और कुल 7 विकेट झटके. उनके अलावा मोहम्मद आमिर ने दो और पॉर्टर को एक विकेट मिला. आपको बता दें एसेक्स के खिलाफ ये केंट का सबसे कम स्कोर(40) है. इससे पहले साल 1925 में केंट की टीम एसेक्स के खिलाफ 43 रन पर ऑल आउट हुई थी.


Loading...

कौन हैं सैमुअल कुक
आपको बता दें सैमुअल कुक Samuel Cook) महज 22 साल के हैं और उनकी गेंदों की रफ्तार 145 किमी प्रति घंटे तक है. उनके पास गेंद को स्विंग कराने की ताकत है, साथ ही उनकी लाइन और लेंग्थ कमाल की है. कुक ने केंट के खिलाफ पहली पारी में भी 5 विकेट लिए थे और उन्होंने अपने करियर में पहली बार एक मैच में 10 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है.



सैमुअल कुक Samuel Cook) ने साल 2016 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में उन्होंने पिछले साल ही पहला मैच खेला. आपको बता दें कुक अपने छोटे से करियर में 66 फर्स्ट क्लास विकेट ले चुके हैं.

क्रिकेट में होगी एस श्रीसंत की वापसी, इस दिन खत्म हो जाएगा बैन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चल रहा मनमर्जी का खेल, कप्तान बेबस, कोई और चुन रहा प्लेइंग इलेवन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...