होम /न्यूज /खेल /संदीप लामिछाने जल्द घर लौटने को तैयार, रेप के आरोपों से लड़ने का लिया संकल्प

संदीप लामिछाने जल्द घर लौटने को तैयार, रेप के आरोपों से लड़ने का लिया संकल्प

संदीप लामिछाने पर रेप का आरोप लगा है (Sandeep lamichhane/Instagram)

संदीप लामिछाने पर रेप का आरोप लगा है (Sandeep lamichhane/Instagram)

माना जा रहा है कि पुलिस इंटरपोल के साथ गिरफ्तारी वारंट दायर करने की तैयारी कर रही है. ऐसे में लामिछाने ने रविवार को सोश ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. नेपाल के क्रिकेट स्टार संदीप लामिछाने ने गिरफ्तारी वारंट के लगभग तीन सप्ताह बाद बलात्कार के आरोपों का सामना करने के लिए घर नहीं लौटे हैं. ऐसे में संदीप ने अपने अभी तक घर ना लौटने का बचाव करते हुए कहा कि वह “जितनी जल्दी हो सके” ऐसा करने का इरादा रखते हैं. दरअसल, एक नेपाली अदालत ने 17 वर्षीय लड़की के आरोप के बाद 8 सितंबर को वारंट जारी किया था. लेकिन माना जा रहा है कि लामिछाने कैरेबियन में ही रह रहा है, जहां वह एक टूर्नामेंट में खेल रहा था.

माना जा रहा है कि पुलिस इंटरपोल के साथ गिरफ्तारी वारंट दायर करने की तैयारी कर रही है. ऐसे में लामिछाने ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर दोहराया कि उनके खिलाफ दावे निराधार हैं. उन्होंने लिखा, ”मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने की खबर ने मुझे मानसिक रूप से परेशान कर दिया. मैं सोच ही नहीं पा रहा था कि क्या करूं और क्या न करूं?’

VIDEO: भारत की जीत की खुशी में लाइव शो में ही थिरके गावस्कर, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर देखता रह गया

उन्होंने आगे कहा, ”मेरी स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और मैं (आरोपों के खिलाफ) जोरदार तरीके से लड़ने के लिए जल्द से जल्द नेपाल लौटने की योजना बना रहा हूं.” 22 वर्षीय लामिछाने नेपाल में क्रिकेट के उदय के लिए पोस्टर बॉय थे, जिसने 2018 में वनडे इंटरनेशल दर्जा प्राप्त किया था. लेग स्पिनर का बड़ा ब्रेक तब आया, जब उन्हें 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. वह तब से नेपाल के सबसे अधिक मांग वाले क्रिकेटर रहे हैं.

गिरफ्तारी वारंट के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में निलंबित कर दिया गया और खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए, जहां वह जमैका तल्लावाहों के लिए खेल रहे थे. सोशल मीडिया पोस्ट ने उनके ठिकाने का खुलासा नहीं किया, लेकिन माना जाता है कि वह अभी भी कैरिबियन में है.
दीप्ति शर्मा का चार्ली डीन रनआउट पर खुलासा, हमने उन्हें चेतावनी दी, अंपायर को भी बताया

किशोरी ने अपने अभिभावक के साथ इस महीने की शुरुआत में खिलाड़ी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि संदीप ने अगस्त में काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार किया था. पुलिस अधिकारी भरत बोहोरा ने सोमवार को लामिछाने की नवीनतम टिप्पणियों पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि जांचकर्ताओं का क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं है. बोहोरा ने एएफपी से कहा, ”पुलिस संदीप लामिछाने के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म की शिकायत की जांच कर रही है. जांच प्रारंभिक चरण में है.”

Tags: Cricketers sex scandal, Nepal, Rape Accused

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें