इंडिया 'ए' में नवदीप सैनी को रिप्लेस करेगा केकेआर का यह खिलाड़ी

नवदीप सैनी को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से शुरू होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए सीनियर टीम में चुना गया था.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 8:07 AM IST
इंडिया 'ए' में नवदीप सैनी को रिप्लेस करेगा केकेआर का यह खिलाड़ी
संदीप वॉरियर केरल के तेज गेंदबाज हैं
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 8:07 AM IST
केरल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए टीम के लिए चुना गया है. वह टीम के दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की जगह टीम में शामिल हुए है. नवदीप को अगले महीने होने वाले वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए सीनियर टी20 टीम में चुना गया है.

संदीप शुक्रवार को टीम के साथ जुड़ेंगे. 28 साल के वॉरियर ने इस साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से अपना डेब्यू किया था. शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में मौका दिया गया था. श्रीलंका के भारत दौरे पर इंडिया ए की टीम हिस्सा थे और दो फर्स्ट क्लास और पांच वनडे मैच खेले थे. पिछले साल रणजी के 10 मैचों में उन्होंने 44 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने साल 2012 में फर्स्ट क्लास में डेब्यू किया था और तब से 48 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें 160 विकेट हासिल किए थे. वही उन्होंने 44 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं.

वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ खेल रही इंडिया ए टीम के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज करने के बाद अब इंडिया ए ने पहले अनाधिकारिक टेस्ट में भी बढ़िया शुरुआत की है.

पहले अनऑफिशियल टेस्ट में बढ़त में है भारत

इंडिया ए टीम ने पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली वेस्टइंडीज ए टीम की पहली पारी महज 228 रनों पर समेट दी. इसमें टीम के स्पिनर शहबाज नदीम का अहम योगदान रहा, जिन्होंने वेस्टइंडीज ए के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. नदीम के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मयंक मार्कंडेय ने दो-दो जबकि शिवम दुबे ने एक विकेट लिया. वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवेल ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए, जबकि जर्मेन ब्लैकवुड ने 53 रन की पारी खेली.

शहबाज नदीम ने ल‌िए 5 विकेट, वेस्टइंडीज ए को 228 रन पर समेटा

क्रिकेट के मैदान में बड़ा हादसा, खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद...खोपड़ी पर आया फ्रैक्चर
First published: July 26, 2019, 8:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...