खेल

IPL 2021 के लिए एमएस धोनी छोड़ेंगे CSK की कमान, सामने आया नए कप्‍तान का नाम!

आईपीएल 2020 में कप्‍तानी को लेकर भी एमएस धोनी की काफी आलोचना हुई थी (फोटो क्रेडिट: सीएसके ट्विटर हैंडल)
आईपीएल 2020 में कप्‍तानी को लेकर भी एमएस धोनी की काफी आलोचना हुई थी (फोटो क्रेडिट: सीएसके ट्विटर हैंडल)

आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा और टीम पहली बार प्‍लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 10:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के आखिरी मैच में कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने यह साफ कर दिया था कि उनका आईपीएल से संन्‍यास लेने का अभी कोई विचार नहीं है. मगर अब उनकी कप्‍तानी को लेकर पूर्व भारतीय बल्‍लेबाजी कोच संजय बांगर ने बड़ा बयान दिया है. बांगर के अनुसार धोनी अगले सीजन के लिए फाफ डू प्‍लेसी को सीएसके की कप्‍तानी दे सकते हैं.

पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि धोनी अगले सीजन डू प्‍लेसी को कप्‍तानी देकर बतौर खिलाड़ी सीएसके के लिए खेल सकते हैं. उनके अनुसार सीएसके के पास प्‍लेसी के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं है.

सीएसके के लिए आईपीएल का यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम सीएसके पहली बार प्‍लेऑफ तक में नहीं पहुंच पाई. टीम सातवें स्‍थान पर रही थी, जिसके बाद से ही धोनी की कप्‍तानी पर सवाल उठने लगे. क्रिकेट कनेक्टेड से बात करते हुए बांगर ने कहा कि 2011 के बाद शायद धोनी ने टीम इंडिया की कप्‍तानी छोड़ने के बारे में सोचा था, मगर वो जानते थे कि कुछ मुश्किल मैच आने वाले हैं और भारत को इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भी जाना था. उस समय कोई भी खिलाड़ी कप्‍तानी के लिए तैयार भी नहीं था. धोनी ने सही समय पर कप्‍तानी विराट कोहली को सौंपी और उसके बाद बतौर खिलाड़ी टीम में खेले.



यह भी पढ़ें : 
फिट हुए कपिल देव ने दी फैंस को दिवाली की बधाई, बताया- कैसा है उनका दिल?

बड़ी खबर: क्रुणाल पंड्या के पास से महंगी घड़ियां बरामद, मुंबई एयरपोर्ट पर DRI ने रोका था

उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें लगता है कि धोनी आईपीएल 2021 के लिए सीएसके की कमान प्‍लेसी को सौंप देंगे.
टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच बांगर का कहना है कि सीएसके के पास प्‍लेसी के अलावा कप्‍तानी के लिए और कोई विकल्‍प नहीं हैं. वहीं टीम से बाहर ऑक्‍शन या ट्रेडिग में कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी, जिसके पास सीएसके का कप्‍तान बनने की काबिलियत हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज