• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जिसकी मदद से भारतीय बल्लेबाजों ने लगाए 100 से ज्यादा शतक, वो अब होगा बांग्लादेशी टीम में शामिल!

जिसकी मदद से भारतीय बल्लेबाजों ने लगाए 100 से ज्यादा शतक, वो अब होगा बांग्लादेशी टीम में शामिल!

संजय बांगर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दिया बल्लेबाजी सलाहकार बनने का न्योता

संजय बांगर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दिया बल्लेबाजी सलाहकार बनने का न्योता

ये पूर्व क्रिकेटर 2014 से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के साथ साये की तरह रहा, अब उसे बांग्लादेशी टीम से ऑफर मिला है

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) को बांग्लादेश की टीम ने एक बड़ा ऑफर दिया है. खबरों के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ को राष्ट्रीय टीम का टेस्ट बल्लेबाजी विशेषज्ञ बनाने की पेशकश की है. बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि बांगर से टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार के पद के लिये बात की गई है लेकिन अभी उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला है.

    बांगड़ को मिला बांग्लादेश से ऑफर
    बांग्लादेश बोर्ड के अधिकारी ने कहा, ' बांगर (Sanjay Bangar) को पेशकश की गई है लेकिन अभी कोई जवाब नहीं मिला है. हमें सुनने को मिला है कि वह दूसरी जगह भी काम कर सकते हैं.' बता दें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर नील मैकेंजी इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट में बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार हैं.

    बांगर को ऑफर मिलने की वजह
    बता दें संजय बांगर (Sanjay Bangar) को कोचिंग के क्षेत्र में गजब का अनुभव है. संजय बांगर साल 2014 से 2019 तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे. उनकी कोचिंग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों ने अपने करियर की सबसे अच्छी बल्लेबाजी की. बांगर को अगस्त 2014 में भारत का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था, उस वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे से बुरी तरह फ्लॉप होकर वापस लौटी थी. इसके बाद साल 2016 में उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया. जुलाई 2016 में अनिल कुंबले को भारत का हेड कोच बनाया गया तो बांगर भारत के बल्लेबाजी कोच नियुक्त हुए. जून 2017 में जब अनिल कुंबले का एक साल का कार्यकाल खत्म हुआ तो बांगर एक बार फिर भारत के हेड कोच बने. रवि शास्त्री की हेड कोच पद पर नियुक्ति के बाद बांगर को असिस्टेंट कोच बनाया गया और साल 2019 तक उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली.

    बांगर के कार्यकाल में लगे 100 से ज्यादा शतक
    संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई बल्लेबाजों के प्रदर्शन में सुधार कराया. ये बात खुद विराट कोहली कह चुके हैं. बड़ी बात ये है कि बांगर के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड बनाए. उनके कार्यकाल में भारतीय बल्लेबाजों ने 100 से ज्यादा शतक ठोके. साथ ही टीम इंडिया ने 30 टेस्ट और 82 वनडे मैचों में जीत हासिल की. बता दें संजय बांगर ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच भी खेले हैं. वो 12 आईपीएल मैच भी खेल चुके हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

    इस दिग्गज खिलाड़ी की शर्मनाक हरकत, सबके सामने उतार दिया अपना अंडरवियर!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज