'शिखर धवन कीमती खिलाड़ी, उन्‍हें एक झटके में बाहर नहीं कर सकते'

शिखर धवन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को खेले गए मैच में पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी.

पीटीआई
Updated: June 13, 2019, 7:25 AM IST
'शिखर धवन कीमती खिलाड़ी, उन्‍हें एक झटके में बाहर नहीं कर सकते'
शिखर धवन को बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लगी थी. (AP Photo/Aijaz Rahi)
पीटीआई
Updated: June 13, 2019, 7:25 AM IST
भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने बुधवार को सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन की चोट पर अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि धवन वर्ल्‍ड कप में आगे खेल पाएंगे या नहीं इस बारे में फैसला 10-12 दिन के बाद ही हो पाएगा. बांगड़ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्‍या पर पत्रकारों को बताया कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में धवन की उपलब्धता को लेकर फैसला 10-12 दिन बाद ही लिया जा सकेगा क्योंकि वह इतने अहम हैं कि एकबारगी उन्हें बाहर नहीं कहा जा सकता. बता दें कि धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भेजा जा रहा है.

बांगड ने कहा,‘जहां तक शिखर का सवाल है तो हम उस पर नजर रखे हुए हैं. अभी उस पर फैसला लेने में 10 से 12 दिन लगेंगे. हम शिखर जैसे कीमती खिलाड़ी को चोट के कारण बाहर होते नहीं देखना चाहते.’ धवन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को खेले गए मैच में पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी. मंगलवार को स्‍कैन में सामने आया था कि अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्‍चर है.



इसकी वजह से उन्‍हें तीन सप्ताह के लिए बाहर बताया जा रहा था. लेकिन यह साफ हो गया है कि धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार, पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून, अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जून को नहीं खेल सकेंगे.

धवन चोट का इलाज कराते हुए
शिखर धवन की चोट पर निगरानी रखी जाएगी


मेडिकल टीम से मिली जानकारी के मुताबिक शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेल सकते हैं. वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड का मुकाबला 30 जून को होना है.

बांगड ने यह भी बताया कि पंत को बुला लिया गया है ताकि धवन के टूर्नामेंट से बाहर होने पर वह खेलने के लिए तैयार रहे. उन्होंने कहा, ‘धवन की फिटनेस के आकलन में 10 . 12 दिन लगेंगे. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि विकल्प के तौर पर एक खिलाड़ी उपलब्ध रहे.’

यह भी पढ़ें: भारत की तूफानी बल्लेबाजी से पाकिस्तान को हुई जलन, सरफराज अहमद का बड़ा आरोप
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...