होम /न्यूज /खेल /विराट कोहली पर खतरा नहीं, संजय बांगर बोले-कप्तानी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे

विराट कोहली पर खतरा नहीं, संजय बांगर बोले-कप्तानी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे

Virat Kohli तोड़ देंगे कप्तानी का वर्ल्ड रिकॉर्ड: संजय बांगर(AP)

Virat Kohli तोड़ देंगे कप्तानी का वर्ल्ड रिकॉर्ड: संजय बांगर(AP)

वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के फाइनल (WTC Final) में हार के बाद से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे हैं ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान अबतक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीते. उन्हें तीन मौके मिले लेकिन तीनों ही बार टीम इंडिया ने हार झेली. हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो यहां तक कह दिया कि विराट कोहली पर लगातार दबाव बढ़ रहा है और अगर वो टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं जीत पाते तो शायद वो बतौर कप्तान उनका आखिरी टूर्नामेंट हो. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) को ऐसा नहीं लगता. बांगर का तो ये मानना है कि विराट कोहली अभी कई सालों तक टीम इंडिया की कप्तानी करते रहेंगे.

    संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में कहा कि विराट कोहली की कप्तानी पर कोई आंच नहीं है. बांगर ने कहा कि उन्हें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बनेंगे.

    भारत के सफलतम टेस्ट कप्तान हैं विराट
    विराट कोहली ने साल 2014-15 में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट कप्तानी संभाली थी और वो तब से 61 टेस्ट मैचों में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं. विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया ने उनकी कप्तानी में सभी 11 टेस्ट सीरीज जीती हैं. साथ ही वो भारत के सफलतम टेस्ट कप्तान हैं. विराट ने 36 टेस्ट जीते हैं और 14 में उन्हें हार मिली है. विराट कोहली ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा था जिन्होंने 61 टेस्ट में 27 जीत हासिल की थी. भले ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल गंवा दिया हो लेकिन ये सभी जानते हैं कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया था.

    IND vs ENG: विराट कोहली और रवि शास्त्री सेलेक्टर से भी ऊपर! ‘अनफिट’ खिलाड़ी की रखी मांग

    हालांकि ये भी सच है कि विराट कोहली जबतक आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीते उनकी कप्तानी पर उंगलियां उठती रहेंगी. हाल ही में पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप में अगर विराट कोहली नाकाम रहे तो इसके बाद शायद हो खुद ही एक फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने पर विचार करें. बता दें टी20 वर्ल्ड कप का आगाज अक्टूबर में होना है और हमेशा की तरह इस बार भी टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को जीतने की दावेदार होगी.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ WTC Final, Sanjay bangar, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें