लाइव टीवी

एमएस धोनी के संन्यास का मसला, BCCI के पूर्व पदाधिकारी ने निकाला आसान रास्ता

भाषा
Updated: October 23, 2019, 10:04 PM IST
एमएस धोनी के संन्यास का मसला, BCCI के पूर्व पदाधिकारी ने निकाला आसान रास्ता
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली हार के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष बनते ही एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की चर्चा फिर तेज होने लगी हैं

  • Share this:
इंदौर. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के पदभार संभालने के बाद इस संगठन के पूर्व सचिव संजय जगदाले ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य के मसले को गांगुली और चयनकर्ताओं द्वारा धोनी से बात कर आसानी से हल किया जा सकता है. जगदाले ने पीटीआई-भाषा से कहा कि धोनी के भविष्य का मसला कोई बड़ा मुद्दा नहीं है और इसे ज्यादा तूल दिए जाने की जरूरत नहीं है. गांगुली और चयनकर्ता, धोनी से सीधे बात कर इस मुद्दे को आसानी से हल कर सकते हैं.

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने कहा कि हर देश के बड़े क्रिकेटरों से बातचीत के जरिये ऐसे मसलों को सुलझा लिया जाता है. गांगुली के बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष की कमान संभालने को अच्छी शुरुआत बताते हुए जगदाले ने कहा कि गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में हालांकि केवल नौ महीने का कार्यकाल मिला है. लेकिन उन्हें विश्वास है कि क्रिकेटर और खेल प्रशासक के तौर पर उनके विस्तृत अनुभव का भारतीय क्रिकेट को फायदा मिलेगा.

Sanjay Jagdale, bcci, ms dhoni, cricket, Sourav Ganguly, sports news, बीसीसीआई, सौरव गांगूली, एमएस धोनी
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एमएस धोनी के संन्यास पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी के भविष्य पर बात की जाएगी.


गांगुली के सामने बुनियादी ढांचे में इजाफे की चुनौती 

नए बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष के सामने मौजूद चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि क्रिकेटरों की उम्दा पौध तैयार करने के लिए घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देते हुए देश भर में खेल के बुनियादी ढांचे में इजाफा जरूरी है. जगदाले ने कहा कि गांगुली ने बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के तौर पर अच्छा काम किया है. इससे पहले, गांगुली ने बीसीसीआई की कमान संभालने के बाद बुधवार को कहा कि उन्हें नहीं पता कि धोनी अपने करियर के बारे में क्या सोच रहे हैं.

पूरे सम्मान का दिलाया भरोसा
बीसीसीआई के नए अध्यक्ष ने हालांकि भरोसा दिलाया कि धोनी सरीखे चोटी के खिलाड़ियों को पूरा सम्मान दिया जाएगा. गांगुली ने धोनी के संन्यास पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य पर बात की जाएगी.  लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में दो बार के विश्व कप (World Cup) विजेता कप्तान को पूरा सम्मान मिलेगा. विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही धोनी ने क्रिकेट से दूरी बना रखी है.
Loading...

खिताब के लिए आमने- सामने आर अश्विन और मयंक अग्रवाल की टीम

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल होंगे ये पांच खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 10:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...