Home /News /sports /

WTC Final: मांजरेकर ने फिर साधा रवींद्र जडेजा पर निशाना, बोले-बतौर बल्लेबाज चुनना पड़ गया भारी

WTC Final: मांजरेकर ने फिर साधा रवींद्र जडेजा पर निशाना, बोले-बतौर बल्लेबाज चुनना पड़ गया भारी

रवींद्र जडेजा ने WTC फाइनल में कुल 31 रन बनाए थे. (फोटो-AFP)

रवींद्र जडेजा ने WTC फाइनल में कुल 31 रन बनाए थे. (फोटो-AFP)

WTC Final, IND vs NZ: संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मौका देने पर नाराजगी जताई है. मांजरेकर का मानना है कि भारत को हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग 11 में जगह देनी चाहिए थी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा है कि भारत ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2021) में दो स्पिनरों को उतारकर गलती की थी. भारत ने साउथैम्पटन की स्विंग-उछाल भरी पिच पर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के रूप में दो स्पिनरों को मौका दिया था. दूसरी ओर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पिच और मौसम को देखते हुए पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरे थे. फाइनल टेस्ट का ज्यादातर हिस्सा बारिश से बाधित रहा और मैच का फैसला रिजर्व डे में हुआ. न्यूजीलैंड ने आखिरी दिन भारत को आठ विकेट से शिकस्त देकर पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का खिताब जीता.

    मांजरेकर का मानना है कि तेज गेंदबाजों के अनुकूल हालात में दो स्पिनरों को खेलना हमेशा एक बहस का विषय होता है. उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, "दो स्पिनरों को चुनना हमेशा एक बहस का विषय था, खासकर जब बादल छाए हए थे और टॉस में एक दिन की देरी हुई थी. उन्होंने बल्लेबाजी के लिए एक खिलाड़ी को चुना, जो जडेजा थे. उन्हें बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज के कारण नहीं चुना गया था. उन्हें उनकी बल्लेबाजी के लिए चुना गया था और यह एक ऐसी चीज है जिसके मैं हमेशा खिलाफ रहा हूं."

    मांजरेकर का कहना है कि जडेजा को उनकी बल्लेबाजी के लिए चुनना भारत को उल्टा पड़ गया जबकि किसी विशेषज्ञ बल्लेबाज को खिलाना भारत के लिए बेहतर साबित होता. उन्होंने कहा, “आपको टीम में विशेषज्ञ खिलाड़ियों को चुनना होगा और अगर उन्हें लगता है कि पिच सूखी और टर्निंग थी, तो वे अश्विन के साथ-साथ बाएं हाथ से स्पिन के लिए जडेजा को चुनते, यह समझ में आता. लेकिन उन्होंने जडेजा को उसकी बल्लेबाजी के लिए चुना और मुझे लगता है कि वह उल्टा पड़ गया, जैसा कि ज्यादातर होता है."

    यह भी पढ़ें:

    सचिन तेंदुलकर ने डेब्यू टेस्ट में दूर किया था सौरव गांगुली का टेंशन, पूर्व कप्तान ने सुनाया इससे जुड़ा किस्सा

    IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं मिलने पर विराट कोहली ने उठाए सवाल

    मांजरेकर ने आगे कहा, “अगर उनके पास उदाहरण के लिए हनुमा विहारी जैसा एक विशेषज्ञ बल्लेबाज होता, जिसका डिफेंस बहुत तगड़ा है, तो यह आसान होता. शायद 170, 220, 225 या 230 स्कोर हो सकता था, कौन जानता है?

    Tags: Cricket news, IND vs NZ WTC Final, Ravindra jadeja, Sanjay Manjrekar, WTC Final

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर