कोहली के लिए गावस्‍कर से 'भिड़े' संजय मांजरेकर, सोशल मीडिया पर दिया ऐसा बयान

हाल के दिनों में मांजरेकर काफी चर्चाओं में रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान उन्‍होंने रवींद्र जडेजा को कामचलाऊ वनडे क्रिकेटर बताया था.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:34 AM IST
कोहली के लिए गावस्‍कर से 'भिड़े' संजय मांजरेकर, सोशल मीडिया पर दिया ऐसा बयान
संजय मांजरेकर.
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:34 AM IST
पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को कप्‍तान बनाए रखने का समर्थन किया है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर के बयान पर असहमति जताई और कोहली का पक्ष लिया. गावस्‍कर ने वर्ल्‍ड कप 2019 में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार के बाद भी कोहली को बिना सवाल-जवाब के कप्‍तान बनाए रखने पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने चयनकर्ताओं को कठपुतली करार दिया था. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार थी लेकिन वह फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी.

मांजरेकर ने अपने ट्वीट में गावस्‍कर का जिक्र किया और कहा कि वे उनके बयान से सहमत नहीं है. उन्‍होंने लिखा, 'भारतीय चयनकर्ताओं और विराट को कप्‍तान बनाए रखने पर गावस्‍कर सर के विचारों से आदरपूर्वक असहमत हूं. नहीं, इंडिया का वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन खराब नहीं था. उन्‍होंने 7 मैच जीते और दो हारे. आखिरी वाला मैच काफी करीबी रहा था. और चयनकर्ता के रूप में पद से ज्‍यादा जरूरी गुण ईमानदारी है.'

sanjay manjrekar, sunil gavaskar, virat kohli, sanjay majrekar tweet, संजय मांजरेकर, सुनील गावस्‍कर, विराट कोहली
संजय मांजरेकर का ट्वीट.


जडेजा से भिड़ चुके हैं मांजरेकर

हाल के दिनों में मांजरेकर काफी चर्चाओं में रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान उन्‍होंने रवींद्र जडेजा को कामचलाऊ वनडे क्रिकेटर बताया था. इस पर जडेजा ने उन्‍हें करारा जवाब देते हुए चुप रहने को कहा था. बाद में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में गेंद, बल्‍ले के साथ ही फील्डिंग में जबरदस्‍त प्रदर्शन कर मांजरेकर की बोलती बंद कर दी थी. मांजरेकर ने अपनी गलती मानते हुए जडेजा की काफी तारीफ की थी. ऐसे में लग रहा है कि गावस्‍कर से उनकी भिड़ंत बड़ा मुद्दा बन सकती है.

गावस्‍कर ने उठाए थे चयनसमिति पर सवाल
बता दें कि पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम की चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए थे. इस दिग्गज क्रिकेटर ने पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति पर विराट कोहली को दोबारा कप्तान चुनने की प्रक्रिया को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है.
Loading...

sanjay manjrekar, sunil gavaskar, virat kohli, sanjay majrekar tweet, संजय मांजरेकर, सुनील गावस्‍कर, विराट कोहली
सुनील गावस्‍कर.


मिड डे में लिखे अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने कहा है कि चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के चयन से पहले विराट कोहली को कप्तान चुनने के लिए कोई बैठक नहीं की. इससे सवाल खड़ा होता है कि क्या विराट कोहली अपनी और चयन समिति की खुशी से कप्तान बने हैं.

कठपुतली है चयन समिति‍
उन्‍होंने कहा कि चयन समिति को विराट की दोबारा कप्तान के तौर पर नियुक्ति के लिए एक बैठक करनी चाहिए थी, फिर भले ही वह पांच मिनट के लिए ही क्यों न बैठते. सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि इंडियन प्लेयर्स एसोसिएशन का गठन होना चाहिए, जिसमें मौजूदा क्रिकेटर भी शामिल हों. वर्ना यह एसोसिएशन लेम डक ऑर्गेनाइजेशन (कठपुतली) बनकर रह जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय चयन समिति भी कठपुतली ही है.

गावस्कर का बड़ा आरोप-कोहली को गलत तरीके से चुना गया कप्तान

विराट बोले- मेरे पास जादू नहीं कि बता दूं कौन अच्छा खेलेगा
First published: July 30, 2019, 10:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...