Home /News /sports /

रविचंद्रन अश्विन को टी20 का गेंदबाज नहीं मानते मांजरेकर, कहा- कभी अपनी टीम में नहीं लेता

रविचंद्रन अश्विन को टी20 का गेंदबाज नहीं मानते मांजरेकर, कहा- कभी अपनी टीम में नहीं लेता

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2021 के 13 मैच में सिर्फ 7 विकेट लिए. (PIC: PTI)

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2021 के 13 मैच में सिर्फ 7 विकेट लिए. (PIC: PTI)

ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन फीका रहा. वो 13 मैच में 7 विकेट ही ले पाए. उनके इस प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सवाल उठाए हैं.

    नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) की 4 साल बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई है. वो भी सीधे विश्व कप जैसे टूर्नामेंट के लिए. लेकिन टी20 फॉर्मेट में उनका हालिया प्रदर्शन खराब रहा है. आईपीएल 2021 इसका सबूत है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से खेलते हुए अश्विन ने आईपीएल के इस सीजन में 13 मैच में सिर्फ 7 विकेट लिए. 2 दिन पहले हुए दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर ही छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

    इस हार के साथ ही लीग स्टेज में शीर्ष पर रहने वाली दिल्ली का पहला आईपीएल खिताब जीतने का सपना भी टूट गया था. अश्विन के फीके प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि वह अश्विन जैसे खिलाड़ी को अपनी टी20 टीम में कभी नहीं लेते.

    मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि हमने अश्विन के बारे में बात करने में बहुत अधिक समय खर्च किया है. अश्विन टी20 फॉर्मेट में किसी भी टीम के लिए बड़ी ताकत नहीं हैं और अगर आप चाहतें है कि अश्विन बदल जाएं तो, तो मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने जा रहा है. क्योंकि वह पिछले पांच-सात साल से ऐसे ही हैं.

    पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि टेस्ट मैच में अश्विन के साथ बने रहना. क्योंकि वो इस फॉर्मेट में शानदार हैं. उनका इंग्लैंड में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलना एक तरह का मजाक था. लेकिन जब आईपीएल और टी20 क्रिकेट की बात आती है, तो अश्विन पर इतना समय बिताना समझ से परे है.

    IPL 2021 की हिट जोड़ी है कोलकाता नाइट राइडर्स के तीसरे खिताब की राह में सबसे बड़ा रोड़ा

    मैं अश्विन की जगह चहल या चक्रवर्ती को टीम में रखता: मांजरेकर
    मांजरेकर ने आगे कहा कि अश्विन तीनों फॉर्मेट में एक ही तरह से गेंदबाजी करते हैं. मैं अश्विन जैसे गेंदबाज को अपनी टी20 में नहीं रखता. अगर मुझे टर्निंग पिच मिलती तो अश्विन की जगह मैं टीम में युजवेंद्र चहल या वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाजों को टीम में शामिल करता. क्योंकि यह आपको विकेट दिला सकते हैं. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि फ्रेंचाइजी अश्विन को अपनी टीम में लेने में कोई रूचि दिखाएं. वह टी20 में विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं रहे. मुझे नहीं लगता है रन रोकने के लिए उनको टीम में लिया जाएगा.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, R ashwin, Sanjay Manjrekar, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर