कमेंट्री से हटाए जाने के बाद 'चयनकर्ता' बने मांजरेकर, नंबर 4 के लिए इस खिलाड़ी को चुना

कमेंट्री से हटाए जाने के बाद 'चयनकर्ता' बने मांजरेकर, नंबर 4 के लिए इस खिलाड़ी को चुना
संजय मांजरेकर और रवींद्र जडेजा के बीच काफी विवाद हुआ था

कुछ दिन पहले संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को बीसीसीआई (BCCI) की कमेंट्री टीम से हटा दिया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 5:00 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. बीसीसीआई (BCCI) की कमेंट्री टीम से निकाले जाने के बाद संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) टीम इंडिया के क्रम का चयन करने में लगे हुए हैं. उन्‍होंने टीम इंडिया के नंबर चार की पोजीशन वाली समस्‍या सुलझा दी है. संजय मांजरेकर ने चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को रखा है. जबकि उनका मानना है केएल राहुल को पांचवें नंबर पर उतरना चाहिए.

मांजरेकर बीसीसीआई की कमेंट्री टीम से क्यों हटाया गया इसकी वजह अभी साफ नहीं है. इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में मांजरेकर ने जडेजा पर ऐसा कमेंट कर डाला था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल ही मच गया था. मांजरेकर ने जडेजा को टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी बताया था. अब मांजरेकर को कमेंट्री टीम से हटाया गया है तो ऐसे में धोनी की आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने मांजरेकर पर टिप्पणी कर उन्हें ट्रोल किया है.

केएल राहुल 5वें नंबर पर सही
पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल एकदिवसीय मैचों में भारतीय बल्लेबाली क्रम में पांचवें स्थान के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया कि भारतीय टीम प्रबंधन को सुरेश रैना और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाजों को ढूंढना चाहिए. राहुल ने इस साल की शुरुआत में जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय मैच में मध्य क्रम में बल्लेबाजी की थी. बाद में उन्होंने न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा.



कर्नाटक केएल राहुल एकदिवसीय क्रिकेट में ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग कर रहे हैं. भारत के लिए 37 टेस्ट और 74 एकदिवसीय खेलने वाले मांजरेकर अपने ट्विटर पेज पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब दे रहे थे.



राहुल को लेकर पूछा गया सवाल
संजय मांजरेकर  (Sanjay Manjrekar) टीम इंडिया के क्रम का चयन करने में लगे हुए हैं. उन्‍होंने टीम इंडिया के नंबर चार की पोजीशन वाली से एक फैन ने पूछा कि क्या भारत को एकदिवसीय मैचों में राहुल के साथ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करना जारी रखना चाहिए या वह राहुल के अलावा अन्य बल्लेबाजों को उस स्थिति में देखते हैं. मांजरेकर ने कहा कि फिलहाल वह उपयुक्त हैं, लेकिन हमें रैना और युवी जैसे बल्लेबाज की तलाश जारी रखनी चाहिए, राहुल को बाद में शीर्ष क्रम पर खेलना होगा. ऑस्ट्रेलिया में इस साल प्रस्तावित टी20 विश्व कप में भारत के लिए नंबर चार के बल्लेबाज और हरफनमौला खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर चौथे क्रम और हार्दिक पंड्या हरफनमौला के लिए सटीक विकल्प हैं. रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लचर प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर मांजरेकर ने कहा ‘असाधारण नेतृत्व की कमी’ के कारण टीम का यह हाल है.

(भाषा इनपुट के साथ)

पोंटिंग ने शेयर की 2003 वर्ल्‍ड कप की तस्‍वीर,फैंस ने पूछा-स्प्रिंग कहांं है?

ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर होने से बचा रहा है ये खिलाड़ी, दिया बड़ा बयान!
First published: March 23, 2020, 5:00 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading