• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली के बाद कौन संभाल सकता है RCB की कमान, संजय मांजरेकर ने सुझाए 3 नाम

विराट कोहली के बाद कौन संभाल सकता है RCB की कमान, संजय मांजरेकर ने सुझाए 3 नाम

विराट कोहली IPL 2022 में RCB की कप्तानी नहीं करेंगे (PIC: PTI)

विराट कोहली IPL 2022 में RCB की कप्तानी नहीं करेंगे (PIC: PTI)

IPL: संजय मांजरेकर कायरान पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और डेविड वॉर्नर के साथ आरसीबी को आगे बढ़ने की सलाह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए क्रिकेट जगत को आश्चर्यचकित कर दिया. हालांकि वह एक खिलाड़ी के रूप में आरसीबी के साथ बने रहेंगे, लेकिन कोहली अगले सत्र से एक नए कप्तान के नेतृत्व आईपीएल में खेलेंगे. पूर्व राष्ट्रीय कप्तान एबी डिविलियर्स (AB De villiers) उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार बने हुए हैं. युवा देवदत्त पडिक्कल एक अन्य खिलाड़ी हैं, जो इस मैदान में होंगे. नए कप्तान पर फैसला काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि इन दोनों को रिटेन किया जाता है या नहीं.

    आरसीबी के नए कप्तान को जानने के लिए जहां प्रशंसकों को कुछ महीनों का इंतजार करना होगा. वहीं, मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने आरसीबी के कप्तान के रूप में तीन नाम चुने हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए मांजरेकर कायरान पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और डेविड वॉर्नर के साथ आरसीबी को आगे बढ़ने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, ”कप्तान के रूप में आप एबी डिविलियर्स के साथ कितने साल खेल सकते हैं? इसलिए मैं किसी ऐसे व्यक्ति को चाहता हूं, जिसके पास पेशकश करने के लिए कम से कम तीन साल हों. पोलार्ड एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिनमें नेतृत्व के गुण हैं. सूर्यकुमार यादव और डेविड वॉर्नर मेरे तीन दावेदार हैं.”
    IPL: CSK vs RCB मैच को क्यों कहते हैं Southern Derby,जानिए इसके पीछे की कहानी

    जब कैफ ने लगाई कपिल शर्मा की क्लास, सहवाग बोले- गलत आदमी से पंगा ले लिया

    सूर्यकुमार ने कभी आईपीएल टीम का नेतृत्व नहीं किया, लेकिन वह कुछ वर्षों के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स में गौतम गंभीर के डिप्टी थे. वह अब मुंबई इंडियंस में वरिष्ठ सदस्यों में से एक है. पोलार्ड, जो सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं, वहां उप कप्तान भी हैं. मुंबई इंडियंस अपने घरेलू खिलाड़ी को किसी अन्य फ्रेंचाइजी में जाने की इजाजत इतनी आसानी से नहीं देगी.

    डेविड वॉर्नर फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हैं और उन्हें रिलीज किया जा सकता है. वह एक बार के आईपीएल विजेता कप्तान हैं और आरसीबी नहीं तो सभी टीमों में से किसी एक का नेतृत्व करने के लिए एक मजबूत दावेदार होंगे. हालांकि वह आईपीएल में एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि उन्हें भारत के सत्र के दौरान बर्खास्त कर दिया गया था. यूएई फेज के पहले मैच में डेविड वॉर्नर खाता नहीं खोल सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज