VIDEO: इस एक वजह से राेहित अभी तक लगा चुके हैं पांच शतक, मांजरेकर ने किया खुलासा

रोहित शर्मा इस वर्ल्डकप में अब तक 5 शतक लगा चुके है. मांजरेकर ने बताया उनकी सफलता का राज़.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:13 AM IST
VIDEO: इस एक वजह से राेहित अभी तक लगा चुके हैं पांच शतक, मांजरेकर ने किया खुलासा
रोहित शर्मा
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:13 AM IST
पिछले कुछ समय से अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले संजय मांजेकर का कहना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज रो‌हित शर्मा ने अपनी तकनीक में जो सुधार किया है, उसी के कारण वह सफल हो रहे हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप के साइमन डूल और संजय मांजेकर का एक विडियों शेयर किया, जिसमें वह रोहित और जसप्रीत बुमराह पर चर्चा करते नजर आए.

मांजरेकर ने बताया रोहित की सफलता का राज

मांजरेकर ने कहा कि रोहित ने अपने बल्लेबाज़ी में जो तकनीकी सुधार किया है, उसके कारण वो इतने सफल हुए हैं. पहले रोहित का बल्ला शरीर से काफी दूर रहता था और जब भी वो ड्राइव मारने जाते थे, वो अपना कैच थमा बैठते थे, लेकिन इस वर्ल्डकप में रोहित ने बल्ला शरीर से काफी नज़दीक रखा है.

इस वजह से वो ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को ज़्यादा नहीं छेड़ते हैं और यही कारण है कि वो इस वर्ल्डकप में इतने सफल हुए हैं.




दबाव झेलने में माहिर हैं बुमराह 

डूल और मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह पर भी बात की. मांजरेकर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की सबसे बड़ी ताकत उनका वेरिएशन और उस वेरिएशन को प्रेशर में सही तरीके से इस्तेमाल करना है. बुमराह प्रेशर में आकर अपनी लय से नहीं भटकते और ये उनकी सबसे ख़ास बात है. उन्होंने आगे कहा कि बुमराह की स्लो बाउंसर इस टूर्नामेंट की सबसे अच्छी बॉल है और डेथ ओवर में उन्हें इस गेंद पर चौके छक्के मारना बिलकुल भी आसान नही है.

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल

क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में है और ग्रुप मैचों में नौ में से 7 मैच जीतकर उसने टेबल टॉपर्स की तरह सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. भारत का ग्रुप स्टेज पर एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था.

न्यूज़ीलैंड ने टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से की थी लेकिन पिछले कुछ मैचों में टीम लय से भटकी नज़र आ रही है और अपना फॉर्म गंवा चुकी है.

IND vs NZ: विराट नहीं ये बैट्समैन है नॉकआउट मैचों का असली विनर

IND vs NZ Preview : 16 साल बाद मुकाबला, दांव पर वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट
First published: July 9, 2019, 10:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...