• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2020: संजय मांजरेकर ने शारजाह में खेलने के लिए बताए नए नियम, जहां बरसते हैं चौके-छक्के...

IPL 2020: संजय मांजरेकर ने शारजाह में खेलने के लिए बताए नए नियम, जहां बरसते हैं चौके-छक्के...

संजय मांजरेकर अक्‍सर अपने कमेंट्स को लेकर विवादों में रहे (फाइल फोटो )

संजय मांजरेकर अक्‍सर अपने कमेंट्स को लेकर विवादों में रहे (फाइल फोटो )

इस मैदान पर बल्लेबाजों की तूती बोलती हैं और जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है. बल्लेबाजों के लिए जन्नत और गेंदबाजों के लिए कब्रगाह की तरह इस शारजाह स्टेडियम को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने अपनी राय दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) इस साल यूएई में खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट के 15 दिन बीत चुके हैं और फैन्स यूएई (UAE) में कई विशाल स्कोर के गवाह बन चुके हैं. आईपीएल का 13वां सीजन (यूएई, दुबई और शाहजाह) तीन वेन्यू पर खेला जा रहा है. इनमें से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) अबतक गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ है. इस मैदान पर बल्लेबाजों की तूती बोलती हैं और जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है. बल्लेबाजों के लिए जन्नत और गेंदबाजों के लिए कब्रगाह की तरह इस शारजाह स्टेडियम को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय दी है.

    संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस मैदान को लेकर कुछ नए नियम बनाने की अपील की है, ताकि गेंदबाजों को कुछ राहत मिल सके. मांजरेकर सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं. इसके साथ ही वह क्रिकेट, पिच, खिलाड़ी आदि से जुड़े मुद्दों पर भी अपनी राय देते रहते हैं. इस बार वह शारजाह स्टेडियम में गेंदबाजों को राहत दिलाने वाली सलाह के साथ आए हैं.

    IPL 2020: नागपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर शेयर की इस गेंदबाज की तस्वीर, दिलचस्प है वजह

    संजय मांजरेकर का कहना है कि रोप क ऊपर से जाने वाली गेंद को चौका दिया जाना चाहिए जबकि स्टेडियम से बाहर जाने वाली गेंद को ही छक्का माना जाना चाहिए। मांजरेकर ने ट्वीट किया, ''रोप के ऊपर से जाए तो चौक्का. स्टेडियम के बाहर जाए तो छक्का. शारजाह में खेलने के लिए मेरे हिसाब से यह कंडिशन होनी चाहिए. क्या आप लोग इससे सहमत हैं?



    बता दें कि शारजाह में इस टूर्नामेंट का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था. राजस्थान ने इसमें 216 रन बनाए थे. स्टीव स्मिथ ने 49 गेंदों में 67 और संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 74 रन की पारी खेली थी. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी पारी में 13 छक्के जड़े थे. इसके जवाब में सीएसके के फाफ डुप्लेसिस ने 37 गेंदों में 72 रन पारी खेलकर सीएसके का स्कोर 200 तक पहुंचाया था. इस मैच में राजस्थान ने 17 और चेन्नई ने 16 छक्के जड़े थे.

    इस मैदान पर दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. पंजाब ने 223 रन बनाए. मयंक ने 50 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली. पीछा करते हुए राजस्थान ने तीन गेंद शेष रहते इस टारगेट को हासिल कर लिया था. स्मिथ ने 27 गेंदों में 50 और संजू सैमनस ने 42 गेंदों में 85 रन की पारी खेली थी. इस मैदान पर राहुल तेवतिया ने अपनी सबसे यादगार पारी खेली. उन्होंने 31 गेंदों में 53 रन की पारी खेली, जिसमें 7 छक्के शामिल रहे. इनमें से 5 छक्के शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में पड़े.

    महेंद्र सिंह धोनी ने हासिल किया और एक मुकाम, IPL में लपका 100वां कैच

    तीसरा मैच इस मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इसमें पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 66 रन और श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों में 88 रन बनाए. इन दोनों की शानदार पारी के दम पर दिल्ली ने केकेआर के सामने 228 रनों का टारगेट रखा. जवाब में केकेआर सिर्फ 18 रन से हारी. नितीश राणा ने 35 गेंदों में 58 रन, इयोन मोर्गन ने 18 गेंदों में 44 रन और राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों में 36 रन की पारी खेली.

    शारजाह में चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. मुंबई ने 208 रन बनाए, जवाब में हैदराबाद 174 रन बना सकी. इस मैदान पर सीजन का यह पहला मैच था, जब किसी टीम ने 200 का आंकड़ा पार नहीं किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज