लाइव टीवी

एक मैच में ठोक दिए ताबड़तोड़ दो दोहरे शतक, 41 चौके और 14 छक्के जड़कर मचाया कोहराम

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 12:47 PM IST
एक मैच में ठोक दिए ताबड़तोड़ दो दोहरे शतक, 41 चौके और 14 छक्के जड़कर मचाया कोहराम
संजय यादव ने मिजोरम के खिलाफ नाबाद 254 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मिजोरम (Mizoram) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मेघालय (Meghalaya) ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 642 रन पर घोषित की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 12:47 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के प्लेट ग्रुप के मेघालय और मिजोरम (Meghalaya vs Mizoram) के बीच खेले गए मुकाबले में रनों की जोरदार बारिश देखने को मिली. हालांकि ये मुकाबला मेघालय को अपने नाम करने में बिल्कुल भी परेशानी पेश नहीं आई, लेकिन इस मैच में बल्लेबाजों ने ऐसा कोहराम मचाया जो रणजी ट्रॉफी इतिहास में सुनहरी याद के तौर पर दर्ज हो गया. इस मैच में एक नहीं, तीन शतक लगे और इसमें भी दिलचस्प बात ये है कि इन तीन में से दो दोहरे शतक ठोके गए.

दीपू संगमा ने जड़ा शतक
दरअसल, कोलकाता में खेले गए इस रणजी टॉफी (Ranji Trophy) मैच में मेघालय (Meghalaya) की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और जब कुल स्कोर 5 रन था, तभी ओपनर नॉन्गख्लॉ 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तेंगचान संगमा ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए दीपू संगमा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. तेंगचान 38 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए. तब टीम का स्कोर 105 रन था. इसके बाद चौथे नंबर पर उतरे कप्तान पुनीत बिष्ट भी अपनी पारी को 18 रन से आगे नहीं खींच सके और टीम के 135 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

cricket news, ranji cricket, ranji trophy, meghalaya ranji team, mizoram ranji trophy, meghalaya vs mizoram, two double century, sanjay yadav, ravi teja, क्रिकेट न्यूज, मेघालय वस मिजोरम, संजय यादव, रवि तेजा, रणजी ट्रॉफी, रणजी क्रिकेट, दोहरे शतक, मेघालय रणजी टीम, मिजोरम रणजी टीम
रवि तेजा ने मिजोरम के खिलाफ नाबाद 204 रन बनाए. वह आईपीएल में भी हिस्सा ले चुके हैं. (फाइल फोटो)


रवि तेजा और संजय यादव ने उधेड़ी बखिया
कप्तान के आउट होने के बाद दीपू संगमा का साथ देने रवि तेजा (Ravi Teja) आए. जिन्होंने आते ही ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना शुरू कर दिया. दोनों के बीच 87 रन की साझेदारी हुई. तभी दीपू संगमा 160 गेंदों पर 114 रन बनाकर आउट हो गए. रवि तेजा को फिर संजय यादव (Sanjay Yadav) का साथ मिला. इसके बाद तो जैसे मिजोरम (Mizoram) के गेंदबाजों की शामत ही आ गई. गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर जब ये दोनों बल्लेबाज नाबाद पवेलयिन लौटे तो रवि तेजा 204 और संजय यादव 254 रन बना चुके थे. तेजा ने 260 गेंदों पर 18 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 204 रन बनाए, जबकि संजय ने महज 228 गेंदों पर ही 23 चौकों और 13 छक्कों की मदद से नाबाद 254 रन कूट डाले. मेघालय (Meghalaya) ने चार विकेट पर 662 रन बनाकर पारी घोषित की.

cricket news, ranji cricket, ranji trophy, meghalaya ranji team, mizoram ranji trophy, meghalaya vs mizoram, two double century, sanjay yadav, ravi teja, क्रिकेट न्यूज, मेघालय वस मिजोरम, संजय यादव, रवि तेजा, रणजी ट्रॉफी, रणजी क्रिकेट, दोहरे शतक, मेघालय रणजी टीम, मिजोरम रणजी टीम
रणजी टॉफी में मिजोरम के खिलाफ मेघालय ने पारी और 425 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की. (फाइल फोटो)
संजय यादव ने दोहरे शतक के बाद लिए छह विकेट
बल्लेबाजों के बाद मेघालय (Meghalaya) के गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया और मिजोरम (Mizoram) की पहली पारी को 114 रनों पर समेट दिया. टीम के लिए आदित्य सिंघानिया ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, जबक दोहरा शतक जड़ने वाले संजय यादव (Sanjay Yadav) और अभय नेगी ने दो-दो विकेट लिए. फॉलोऑन खेलने उतरी मिजोरम की दूसरी पारी भी 123 रनों पर सिमट गई. इस बार आदित्य सिंघानिया ने छह विकेट अपने नाम किए, जबकि संजय यादव ने चार खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. इस तरह मेघालय ने ये मैच पारी और 425 रन के विशाल अंतर से अपने नाम किया.

बिग बैश में बल्ले का कहर, पकड़ा तूफानी कैच, अब वर्ल्ड कप खेलेंगे डिविलियर्स!

ऋषभ पंत को सिर पर गेंद लगने के बाद आए चक्कर, केएल राहुल करने लगे विकेटकीपिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर