सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली की शिकायत करने वाले संजीव गुप्ता ने छोड़ी एमपीसीए की सदस्यता

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली की शिकायत करने वाले संजीव गुप्ता ने छोड़ी एमपीसीए की सदस्यता
संजीव गुप्‍ता ने विराट कोहली के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी (फाइल फोटो)

हितों के टकराव की शिकायत दर्ज कराने वाले संजीव गुप्ता ने मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ की आजीवन सदस्यता छोड़ दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के शीर्ष क्रिकेटरों के खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत दर्ज कराने वाले संजीव गुप्ता (Sanjeev Gupta) ने मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ की आजीवन सदस्यता छोड़ दी है. गुप्ता ने हाल ही में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ शिकायत की थी कि वह उस फर्म की सहायक फर्म के निदेशक है जो उनके व्यावसायिक हितों का प्रबंधन करती है. कहा जा रहा है कि बीसीसीआई लोकपाल डी के जैन उनके आरोपों का अध्ययन कर रहे हैं.



गुप्ता के एक करीबी सूत्र ने बताया कि संजीव गुप्ता ने एमपीसीए की आजीवन सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने निजी तौर पर देश के शीर्ष क्रिकेटरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. एमपीसीए का उससे कुछ लेना देना नहीं है. गुप्ता ने सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली के खिलाफ तब शिकायत की थी जब वे क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य थे. समिति भंग होने के बाद उनकी शिकायत भी बेमानी हो गई.
बीसीसीआई लोकपाल को भेजा था मेल
विराट कोहली पर हितों के टकराव के आरोप लगाए गए थे. इसके लिए संजीव गुप्‍ता ने बीसीसीआई लोकपाल को एक मेल भी किया है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) को विराट कोहली के खिलाफ मेल करने वाले संजीव गुप्ता ने भारतीय कप्‍तान के व्‍यापारिक उपक्रमों के बारे में बात की और कहा कि यह लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्‍लंघन हैं. संजीव गुप्‍ता के अनुसार कोहली एक ही समय पर दो पदों पर काबिज हैं, जो सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित बीसीसीआई के नियम 38 (4) का उल्‍लघंन हैं और कोहली को एक पद को छोड़ना होगा. उनके दो पद में एक खिलाड़ी और दूसरा संविदात्‍मक इकाई है. संजीव गुप्‍ता ने नैतिक अधिकारी से अनुरोध करते हुए कहा कि वो कोहली को एक पद त्‍यागने का आदेश दें. जिससे बीसीसीआई के संविधान की नियम संख्‍या 38 (4) का पालन हो सके.



बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर भी हितों के टकराव का आरोप लगा था. दरअसल गांगुली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसके कैप्शन में उन्होंने खुद को जेएसडब्ल्यू सीमेंट (JSW Cements) का ब्रांड एंबेसडर बताया. जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स (JSW Sports) आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स का मालिकाना हक रखता है.
(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज