लाइव टीवी

शिखर धवन की लगातार दूसरी फिफ्टी, संजू सैमसन की तूफानी पारी, इंडिया ए की शानदार जीत

भाषा
Updated: September 6, 2019, 8:21 PM IST
शिखर धवन की लगातार दूसरी फिफ्टी, संजू सैमसन की तूफानी पारी, इंडिया ए की शानदार जीत
संजू सैमसन और शुभमन गिल.

भारत ए (India A) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सैमसन (Sanju Samson) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार विकेट पर 204 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A)की पारी को 168 रन पर समेट दिया.

  • Share this:
विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (91) (Sanju Samson) की आतिशी पारी के बूते भारत ए (India A) ने बारिश से प्रभावित पांचवें और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A) को 36 रन से हराकर श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की. खराब मौसम के कारण देर से शुरू मैच को 20-20 ओवर का कर दिया गया. भारत ए ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सैमसन और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (51) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार विकेट पर 204 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ए की पारी को 168 रन पर समेट दिया. शार्दुल ठाकुर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट लिये.

चोपड़ा पहले ही ओवर में आउट

भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा पहले ओवर में ही ब्‍यूरॉन हेंड्रिक्स की गेंद पर विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन को कैच थमा बैठे. सैमसन ने 48 गेंद की आतिशी पारी में छह चौके और सात छक्के जड़े. लिस्ट ए क्रिकेट में यह उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. उन्होंने सलामी बल्लेबाज धवन के साथ 135 रन की साझेदारी की. धवन ने 36 गेंद की पारी में दो छक्के और पांच चौके लगाये.

shikhar dhawan, india a vs south africa a, shikhar dhawan form, live cricket score, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, शिखर धवन, इंडिया ए, दक्षिण अफ्रीका ए
शिखर धवन (फाइल फोटो)


अय्यर भी नहीं रहे पीछे

इस साझेदारी को जार्ज लिंडे ने धवन को आउट कर तोड़ा. लिंडे ने इसके बाद सैमसन को भी चलता किया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने इसके बाद आखिरी के ओवरों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर रनगति को बनाये रखा. वह हेंड्रिक्स का दूसरा शिकार बने. शुभमन गिल 10 रन पर नाबाद रहे.

दक्षिण अफ्रीका ए ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरूआत की लेकिन लगातार अंतराल पर उनके विकेट गिरते रहे. पारी के चौथे ओवर तक जानेमन मलान (16) और कप्तान तेंबा बावुमा (छह) पवेलियन लौट चुके थे. सलामी बल्लेबाज रेजा हेंड्रिक्स (43 गेंद में 59 रन) को काइल वेर्रेयन्ने (24 गेंद में 44 रन) का साथ मिला और दोनों ने कुछ बड़े शॉट खेलकर टीम कर वापसी करायी.
Loading...

दक्षिण अफ्रीका ए ने हालांकि 20 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिये जिससे टीम लक्ष्य से दूर रह गयी. ठाकुर के तीन विकेट के अलावा भारत ए के लिए वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट चटकाए.

भारत दौरे पर आने से पहले घबराए डी कॉक, कहा-बुरे से बुरे हालात के लिए तैयार हूं

सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, आखिर कैसे स्टीव स्मिथ धड़ाधड़ जड़ रहे हैं शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 8:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...