लाइव टीवी

टीम इंडिया की स्‍टेपनी बने संजू सैमसन, लगातार चौथी सीरीज में रिप्‍लेसमेंट के रूप में मिली जगह

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 8:36 AM IST
टीम इंडिया की स्‍टेपनी बने संजू सैमसन, लगातार चौथी सीरीज में रिप्‍लेसमेंट के रूप में मिली जगह
संजू सैमसन.

संजू सैमसन (Sanju Samson) श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय दल में शामिल थे लेकिन न्‍यूजीलैंड दौरे से उन्‍हें बा‍हर कर दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 8:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान हो गया है. चोटिल सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस दौरे से बाहर हो गए और उनकी जगह भारतीय टी20 टीम (Indian T20 Team) में केरल के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल किया गया है. सैमसन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय दल में शामिल थे लेकिन न्‍यूजीलैंड दौरे से उन्‍हें बा‍हर कर दिया गया था. श्रीलंका के खिलाफ उन्‍हें एक मैच खेलने को मिला था और वे पहली गेंद पर छक्‍का लगाने के बाद दूसरी गेंद पर आउट हो गए थे.दिलचस्‍प बात यह थी कि उन्‍हें शामिल रोहित शर्मा की जगह किया गया था लेकिन खेलने का मौका ऋषभ पंत की जगह मिला.

विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरे शतक के बाद चर्चा में आए
लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जब ऋषभ पंत चोट के चलते बाहर हुए तो सैमसन को नजरअंदाज किया गया और आंध्र प्रदेश के श्रीकर भरत को टीम के साथ जुड़ने को कहा गया. विजय हजारे ट्रॉफी में संजू सैमसन ने जब दोहरा शतक लगाया था तब उन्‍हें भारतीय टीम में शामिल करने की मांग उठी थी. लेकिन उन्‍हें वनडे के बजाए टी20 सीरीज में मौका मिला और वह भी रिप्‍लेसमेंट के रूप में. बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम देने के बाद सैमसन को शामिल किया गया.

sanju samson comeback, sanju samson pune t20i, sanju samson record, india sri lanka t20, संजू सैमसन रिकॉर्ड, संजू सैमसन वापसी, सैमसन टीम इंडिया, इंडिया श्रीलंका टी20
मनीष पांडे के साथ संजू सैमसन.




पहले धवन और फिर रोहित की जगह आए
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्‍हें शिखर धवन के चोटिल होने के बाद बुलाया गया. लेकिन उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिला. श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा को जब आराम दिया गया और संजू को उनके रिप्‍लेसमेंट के रूप शामिल किया गया. इस सीरीज में उन्‍हें केवल एक मैच खिलाया गया.

स्‍पेशलिस्‍ट बल्‍लेबाज के तौर पर मिलती है जगह
अब न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी संजू सैमसन के साथ ऐसा ही हुआ. उन्‍हें टी20 टीम में नहीं चुना गया था लेकिन धवन की चोट उनके लिए वरदान साबित हुई. लेकिन ऐसा लग रहा है कि सैमसन टीम इंडिया में चुने जाने के लिए ऑटोमैटिक चॉइस नहीं हैं. दिलचस्‍प बात है कि उन्‍हें हर बार स्‍पेशलिस्‍ट बल्‍लेबाज के विकल्‍प के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

cricket news, sports news, harbhajan singh, sanju samson, indian cricket team, team india, bcci, sourav ganguly, क्रिकेट न्यूज, हरभजन सिंह, संजू सैमसन, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, चयन समिति, सिलेक्शन पैनल, सौरव गांगुली,
संजू सैमसन ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था. (FILE PHOTO)


इससे यह भी संकेत मिलता है कि वे विकेटकीपर के रूप में नहीं चुने जा रहे हैं. भारत के पास पंत के अलावा केएल राहुल भी हैं जो विकेटकीपिंग करते हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्‍होंने कीपिंग की भूमिका को कमाल तरीके से निभाया था.

रवींद्र जडेजा जैसा बनना चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर,रणजी ट्रॉफी में ली हैट्रिक

ऋद्धिमान साहा को बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से रोका, यह है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 8:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर