Home /News /sports /

संजू सैमसन के टीम इंडिया में आते ही बना अजीबोगरीब रिकॉर्ड

संजू सैमसन के टीम इंडिया में आते ही बना अजीबोगरीब रिकॉर्ड

मनीष पांडे और संजू सैमसन एक साथ टीम में हो सकते हैं शामिल

मनीष पांडे और संजू सैमसन एक साथ टीम में हो सकते हैं शामिल

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पुणे टी20 (Pune T20) से पहले अपना एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था.

    पुणे: विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की अंतिम एकादश में जगह बनाने के साथ ही दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों में बाहर रहने का नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया. सैमसन ने अपना एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था. इसके बाद उन्हें साढ़े 4 साल तक मौका नहीं मिला. इस बीच भारत ने 73 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और अब जाकर सैमसन को अवसर मिला. इस तरह से भारत की तरफ से दो मैचों के बीच सर्वाधिक मैचों से बाहर रहने वाले खिलाड़ी बन गए.

    उमेश यादव का रिकॉर्ड रह गया पीछे
    इससे पहले यह रिकॉर्ड उमेश यादव के नाम पर था जो 2012 से 2018 के बीच 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेले थे. उनके बाद दिनेश कार्तिक (56) और मोहम्मद शमी (43) का नंबर आता है. इस मामले में विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के जो डेनली के नाम पर है जो 2010 से 2018 के बीच 79 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से बाहर रहे थे. इंग्लैंड के ही लियाम प्लंकेट 74 मैचों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

    sanju samson comeback, sanju samson six runs, sanju samson pune t20, ind vs sl score, संजू सैमसन वापसी, सैमसन पहली गेंद सिक्‍स, संजू सैमसन पुणे टी20, लाइव स्‍कोर
    संजू सैमसन.


    वापसी में नाकाम रहे सैमसन 
    संजू सैमसन ने वापसी वाले मैच में पहली ही गेंद पर छक्‍का लगाया लेकिन वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. वे दूसरी ही गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए. उन्‍हें वानिंदु हसरंगा ने आउट किया. सैमसन ने जब छक्‍के के साथ खाता खोला था तब टीम इंडिया का डगआउट काफी खुश नजर आया था. कप्‍तान विराट कोहली ने तालियां बजाकर उनका उत्‍साह बढ़ाया था.

    78 रन से जीता पुणे टी20 मैच
    पुणे टी20 में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल (54) और शिखर धवन (52) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 201 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका 15.5 ओवर में 123 रन पर सिमट गई. भारत ने 78 रन से यह मुकाबला जीता और 3 टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. भारत ने अपने घर में लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है.

    संजू सैमसन ने 4 साल बाद आते ही उड़ाया छक्‍का, कोहली नाचे, फिर हुआ बुरा हाल

    विराट कोहली ने बनाए 2 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ऐसा कमालundefined

    Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Sanju Samson, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर