खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: संजू सैमसन के साथ हुई 'बेईमानी', चहल ने जमीन से गेंद उठाई फिर भी दिया गया आउट!

संजू सैमसन को गलत आउट दिया गया! (फाइल फोटो)
संजू सैमसन को गलत आउट दिया गया! (फाइल फोटो)

संजू सैमसन (Sanju Samson) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए, थर्ड अंपायर के फैसले पर हुआ विवाद

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 4:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का विवाद से पुराना नाता रहा है और इस सीजन में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. आईपीएल 2020 में एक बार फिर अंपायर और उनके फैसलों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सिर्फ मैदानी अंपायर ही नहीं बल्कि थर्ड अंपायर भी आईपीएल 2020 में गलती कर रहे हैं. थर्ड अंपायर के पास पूरी टेक्नोलॉजी मौजूद है लेकिन इसके बावजूद वो गलती कर रहे हैं जो कि हैरान करने वाली बात है. कुछ ऐसा ही सीजन के 15वें मुकाबले में देखने को मिला. अबु धाबी में बैंगलोर और राजस्थान के बीच खेले जा रहे इस मैच में संजू सैमसन को बेहद ही विवादित ढंग से आउट दिया गया.

संजू सैमसन को विवादित ढंग से दिया गया आउट
आईपीएल 2020 में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. सैमसन को युजवेंद्र चहल ने अपनी ही गेंद पर लपका. चहल की फ्लाइट गेंद को सैमसन ने ड्राइव करने की कोशिश की और उन्होंने आगे की ओर डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया. कैच लेने के बाद चहल और आरसीबी के खिलाड़ी जश्न मनाने लगे लेकिन मैदानी अंपायरों ने पुख्ता फैसले के लिए थर्ड अंपायर के पास जाने का फैसला किया.

वीडियो कैमरे में जब चहल की कैच को देखा गया तो साफतौर पर गेंद जमीन पर लगी थी और सैमसन नॉट आउट थे लेकिन इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. थर्ड अंपायर की दलील थी कि वो इस वीडियो को देख ठीक से फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि गेंद जमीन पर लगी है या नहीं. इसलिए मैदानी अंपायर के सॉफ्ट डिसिजन आउट के फैसले को मान्य रखा जाए.
संजू सैमसन को आउट देने के बाद विवाद हो गया. संजू के फैंस ने थर्ड अंपायर के फैसले को गलत बताया.



IPL 2020: संजू सैमसन को गलत आउट दिया गया!


IPL 2020: धोनी की बैटिंग पर सहवाग ने कसा तंज- 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से नहीं होते पास

IPL 2020: अब आखिरी ओवर में जीत नहीं, हार की गारंटी देते हैं धोनी!

सैमसन के खिलाफ चहल का रिकॉर्ड अच्छा
भले ही सैमसन को आउट देना विवादित रहा लेकिन ये बात सही है कि उन्हें हमेशा युजवेंद्र चहल के खिलाफ दिक्कत होती है. चहल के खिलाफ सैमसन 23 गेंदों में 4 बार आउट हुए हैं. सैमसन ने चहल के खिलाफ महज 79 के स्ट्राइक रेट से 23 रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज