होम /न्यूज /खेल /संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिलना चाहिए मौका? न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज ने बताया

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिलना चाहिए मौका? न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज ने बताया

ऋषभ पंत पिछले कुछ मैचों में फ्लॉप रहे हैं.  (AP)

ऋषभ पंत पिछले कुछ मैचों में फ्लॉप रहे हैं. (AP)

India vs New Zealand: पिछले कुछ मैचों से लगातार फ्लॉप होने के बावजूद टीम इंडिया ऋषभ पंत को टीम में जगह दे रही है. वहीं, ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

संजू सैमसन को नहीं मिल रहे लगातार मौके
ऋषभ पंत को दी जा रही तरजीह
साइमन ने संजू सैमसन को बताया बेहतर

नई दिल्ली: पिछले कुछ मैचों में फ्लॉप होने के बावजूद ऋषभ पंत को भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया. वह वनडे सीरीज में भी दोनों मैच का हिस्सा थे. वहीं, संजू सैमसन (Sanju Samson) अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम से बाहर चल रहे हैं. वह टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा नहीं थे. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जगह मिली थी. लेकिन उसके बाद फिर से उन्हें बाहर कर दिया गया था. इस बीच न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल (Simon Doull) का मानना है कि संजू सैमसन ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए.

क्रिकबज से बात करते हुए साइमन ने कहा,” ऋषभ पंत का रिकॉर्ड ठीक-ठाक रहा है. उन्होंने 30 मैच खेले हैं और 35 का औसत है. लेकिन संजू का पिछले 11 मैचों का औसत 60 का है. मुझे नहीं लगता कि वह किसी से कम है. मुझे लगता है कि उन्हें मौका मिलना चाहिए”.

साइमन ने आगे कहा,” ऋषभ पंत और संजू सैमसन की बहस मेरे लिए दिलचस्प है. ऋषभ पंत के बारे में बहुत बातें होती है कि वह भविष्य में कैसे होंगे. वह सीमित ओवरों में अच्छे नहीं रहे है. लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में अविश्वसनीय खिलाड़ी है. वह टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतरीन विकेटकीपर-बैटर हैं, लेकिन क्या वह सफेद गेंद क्रिकेट में एक अच्छे कीपर बैटर हैं?  मैं आश्वस्त नहीं हूं.

‘100 रुपये महीने भी देने की हालत में नहीं था’, वसीम अकरम ने सुनाई संघर्ष की कहानी

भारतीय टी20 टीम के कप्तान बदलने की चर्चा, हार्दिक पंड्या के अलावा जानें कौन-कौन है विकल्प

 ऋषभ की तुलना में सैमसन का रिकॉर्ड बेहतर
ऋषभ पंत और संजू सैमसन की यदि तुलना करे तो संजू सैमसन उनसे आगे है. जहां ऋषभ पंत ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 31 के औसत से 340 रन बनाए थे. वहीं, सैमसन ने 17 मैचों में 29 के औसत से 458 रन बनाए थे. उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़ा था. वहीं, ऋषभ पंत एक की अर्धशतक नहीं लगा सके थे.

Tags: IND vs NZ, Rishabh Pant, Sanju Samson, Simon Doull

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें