होम /न्यूज /खेल /PICS: धोनी के बाद फीफा वर्ल्ड कप 2022 में दिखे संजू सैमसन के फैंस, दिखाए स्पेशल बैनर

PICS: धोनी के बाद फीफा वर्ल्ड कप 2022 में दिखे संजू सैमसन के फैंस, दिखाए स्पेशल बैनर

संजू सैमसन के बैनर दिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 में (PIC: AP)

संजू सैमसन के बैनर दिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 में (PIC: AP)

Sanju Samson Fans in Fifa World Cup 2022: संजू सैमसन के प्रशंसकों ने कतर में फीफा विश्व कप 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान सैमसन की अनदेखी की गई थी.
संजू सैमसन ने पहला वनडे खेला, लेकिन दूसरे वनडे में फिर से बाहर हो गए.
दूसरे वनडे में संजू की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के दुनिया भर में बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं और यह आयरलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे सहित कई विदेशी दौरों पर देखा गया है. इन दौरों पर प्रशंसक उनके लिए काफी जोर-शोर से चीयर कर रहे थे. हाल ही में फीफा विश्व कप 2022 में भी ऐसा ही देखा गया था, जहां उनके कुछ सुपर फैन मेगा फुटबॉल कार्निवल देखने गए थे. सैमसन ने पहले धोनी के सुपर फैन भी फीफा वर्ल्ड कप देखने पहुंचे थे, जहां उन्होंने स्टेडियम में धोनी के बैनर के साथ तस्वीरें खिंचवाई थीं.

इन प्रशंसकों को स्टेडियम में संजू सैमसन के पोस्टर ले जाते हुए देखा गया. बता दें कि क्रिकेटर इस समय भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पा रहे हैं. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, क्योंकि फीफा वर्ल्ड कप की धूम पूरी दुनिया में मची हुई हैं.

‘ऋषभ पंत मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे’, निराश पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी सलाह

संजू सैमसन की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने संजू के इन फैन्स की तस्वीरें अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की हैं. इन तस्वीरों में फीफा वर्ल्ड कप में स्टेडियम के अंदर और बाहर संजू सैमसन के पोस्टर लिए फैन्स नजर आ रहे हैं.

बता दें कि सैमसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में नाबाद 36 रन बनाए थे, लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में उनकी जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया, क्योंकि भारत को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प की आवश्यकता थी. कप्तान शिखर धवन ने खुलासा किया और बताया सैमसन के लिए हुड्डा की अदला-बदली क्यों हुई. उन्होंने कहा, ”हम चाहते थे कि छठा गेंदबाज आए, इसलिए हमने संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को उतारा. दीपक चाहर के साथ हम उन्हें भी इस सीरीज में आजमाना चाहते थे और टीम में एक और स्विंग गेंदबाज लाना चाहते थे, जो विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर सके.”

विकेटकीपर-बल्लेबाज पिछले कुछ सालों से आईपीएल में बड़े रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है. सैमसन आईपीएल 2022 में 17 मैचों में 458 रन बनाकर शीर्ष -10 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में शामिल रहे. वह इस साल भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जब भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला लेकिन चयन में निरंतरता की कमी ने उन्हें पर्याप्त मौके नहीं दिए.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, India vs new zealand, Off The Field, Sanju Samson

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें