Home /News /sports /

संजू सैमसन ने 4 साल बाद आते ही उड़ाया छक्‍का, कोहली नाचे, फिर हुआ बुरा हाल

संजू सैमसन ने 4 साल बाद आते ही उड़ाया छक्‍का, कोहली नाचे, फिर हुआ बुरा हाल

संजू सैमसन.

संजू सैमसन.

संजू सैमसन (Sanju Samson) को 4 साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में खेलने का मौका मिला और उन्‍होंने पहली गेंद पर छक्‍का उड़ाकर अपने आने का ऐलान किया.

    पुणे: युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 (Pune T20) में धमाकेदार वापसी की लेकिन वे जल्‍द ही उनकी खुशी गुम हो गई. 4 साल बाद उन्‍हें भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में खेलने का मौका मिला और उन्‍होंने पहली गेंद पर छक्‍का उड़ाकर अपने आने का ऐलान किया. उन्‍होंने जैसे ही पहली गेंद पर छक्‍का लगाया तो डगआउट में बैठे कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) खुशी से उछल पड़े. उन्‍होंने तालियां बजाकर सैमसन का उत्‍साहवर्धन किया.वे अपनी वापसी को लंबा नहीं खींच पाए और वानिंदु हसरंगा की गेंद पर आउट हो गए. इस तरह से बल्‍लेबाजी में वे केवल 2 गेंद ही क्रीज पर टिक पाए.

    2015 में सैमसन ने किया था डेब्‍यू
    संजू सैमसन ने 2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ अपना डेब्‍यू किया था. उस मैच में उन्‍होंने 19 रन बनाए थे. इसके बाद उन्‍हें दोबारा मौका नहीं मिला था लेकिन पिछले साल घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन के बूते उन्‍होंने वापसी का दावा ठोका था.

    sanju samson comeback, sanju samson six runs, sanju samson pune t20, ind vs sl score, संजू सैमसन वापसी, सैमसन पहली गेंद सिक्‍स, संजू सैमसन पुणे टी20, लाइव स्‍कोर
    संजू सैमसन के शॉट पर खुशी जताते विराट कोहली.


    जबरदस्‍त फॉर्म में रहे हैं सैमसन
    रणजी ट्रॉफी में केरल की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने लगातार दो मैचों में 116 और 78 रन की पारियां खेली थी. वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में सैमसन ने 8 मैचों में 410 रन बनाए थे. इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था. नाबाद 212 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा था. वहीं टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में उन्‍होंने 4 मैचों में 112 रन बनाए थे.



    सैमसन को शामिल करने की हो रही थी मांग
    संजू सैमसन को टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग काफी समय से चल रही थी. साल 2019 में विजय हजारे ट्रॉफी में डबल सेंचुरी लगाने के बाद उन्‍हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्‍हें नहीं खिलाया गया था. संजू सैमसन को लगातार ऋषभ पंत की जगह मौका देने की बात चल रही थी.

    पंत का प्रदर्शन 2019 में कुछ खास नहीं रहा जिसकी वजह से संजू का नाम बार-बार लिया जा रहा था. हालांकि टीम इंडिया की ओर से कहा गया था कि सैमसन को बतौर बल्लेबाज टीम के साथ रखा गया है और वे विकेटकीपर के तौर पर शामिल नहीं हुए. लेकिन पुणे टी20 के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने अपना फैसला और रवैया बदला.

    संदीप पाटिल बोले- हार्दिक पंड्या बनने की कोशिश न करें युवा क्रिकेटर

    इस बड़े क्रिकेटर को पत्नी ने दी धमकी- रन नहीं बनाए तो घर मत आना!undefined

    Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Sanju Samson, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर