लाइव टीवी
Elec-widget

वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले संजू सैमसन ने टीम में न चुने जाने पर दी ऐसी प्रतिक्रिया, ट्विटर पर उमड़े प्रशंसक

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 1:26 PM IST
वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले संजू सैमसन ने टीम में न चुने जाने पर दी ऐसी प्रतिक्रिया, ट्विटर पर उमड़े प्रशंसक
संजू सैमसन ने हाल के समय में घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 (T20) और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज (One Day Series) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें संजू सैमसन (Sanju Samson) को जगह नहीं मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 1:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) के ‌खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है. एमएसके प्रसाद की अगुआई में चयन समिति में अनुभवी खिलाड़ियों पर ही भरोसा जताया है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन को लेकर उम्मीद थी कि संजू सैमसन टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एक बार ‌फिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ही सौंप दी गई. टीम में न चुने जाने से निराश संजू सैमसन (Sanju Samson) ने  सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसके बाद उनके समर्थन में प्रशंसकों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है.


वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हुई है, जिन्होंने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी-20 सीरीज में ब्रेक लिया था. वहीं, मनीष पांडे (Manish Pandey) को टी-20 टीम में बरकरार रखा गया है. विकेटकीपर के तौर पर हाल ही में लचर प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत चयनकर्ताओं की पसंद बने हुए हैं. ऐसे में जब किसी भी सीरीज के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) का चयन नहीं हुआ तो उन्होंने ट्विटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. सैमसन ने मुस्कुराती हुई एक इमोजी साझा की, जिसके बाद उनके प्रशंसकों ने उनके समर्थन में जमकर कमेंट किए.


Loading...






विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा था शतक
केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी के एक मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा था. इसके अलावा उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2019 के चार मैचों में अभी तक 112 रन बनाए हैं. आईपीएल में सैमसन ने राजस्‍थान रॉयल्स के लिए 93 मैचों में 27.61 की औसत से 2209 रन बनाए हैं. इनमें दो शतक और दस अर्धशतक शामिल है. सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच साल 2015 में खेला था. तब जिम्बाब्वे के खिलाफ सातवें नंबर पर उतरते हुए उन्होंने 24 गेंदों पर 19 रन बनाए थे.







तीन टी-20 और तीन वनडे खेले जाएंगे
टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत छह दिसंबर से मुंबई में होगी. दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा, जबकि तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 11 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.  टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेंगी. इसका पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में जबकि दूसरा मुकाबला 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम में आयोजित होगा. तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा.

गुलाबी गेंद हाथ में आते ही बल्लेबाजों के होश उड़ा सकता है ये गेंदबाज, गंभीर ने किया बड़ा दावा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com