Home /News /sports /

sanju samson recalls frustrating moments of last 5 years said one day after getting out threw my bat and left stadium

आउट हुए तो बल्ला तोड़ा, स्टेडियम छोड़कर निकल गए... फिर 4 घंटे मरीन ड्राइव पर बैठने के बाद बदली सैमसन की जिंदगी

संजू सैमसन ने 5 साल टीम इंडिया से बाहर रहने के दौरान किस तरह का संघर्ष किया. यह कहानी एक शो में सुनाई है. (Rajasthan Royals Instagram)

संजू सैमसन ने 5 साल टीम इंडिया से बाहर रहने के दौरान किस तरह का संघर्ष किया. यह कहानी एक शो में सुनाई है. (Rajasthan Royals Instagram)

आईपीएल 2022 में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. लेकिन खुद संजू टीम इंडिया में जगह बनाने को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने 20-21 साल की उम्र में भारत के लिए टी20 डेब्यू कर लिया था. लेकिन इसके बाद खराब फॉर्म के कारण 5 साल टीम से बाहर रहे. इस दौरान उन्होंने काफी कुछ झेला. सैमसन ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में इसका खुलासा किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन आज भले ही टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हों. लेकिन उनकी गिनती सबसे टैलेंटेड विकेटकीपर बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने 21 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू कर लिया था. उन्हें 2015 के जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में जगह मिली थी. लेकिन सैमसन इस मौके को भुना नहीं पाए और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. इसके बाद वो 5 साल तक टीम इंडिया से बाहर ही रहे. इस दौरान उन्हें अपनी घरेलू केरल की क्रिकेट टीम से भी बाहर बैठना पड़ा.

उन्होंने क्रिकेट छोड़ने तक का फैसला कर लिया था. लेकिन, फिर खुद को संभाला और 25 साल की उम्र में दोबारा टीम इंडिया में वापसी की. इन 5 सालों में वो किन तकलीफों से गुजरे और उन्होंने क्या-कुछ सहा, ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो में इस बल्लेबाज ने इसका खुलासा किया.

5 साल टीम इंडिया से बाहर रहा: सैमसन
संजू सैमसन ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो पर कहा, “मैंने 20-21 साल की उम्र में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया और जब मैं 25 साल का था, तो मुझे फिर से भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए चुना गया. वो 5 साल का वक्त मेरे लिए सबसे चुनौतीपूर्ण था. मुझे केरल की टीम से भी ड्रॉप कर दिया गया था और इसके बाद मुझे अपनी क्षमताओं पर ही शक होने लगा था. मुझे लगता था कि क्या मैं अब वापसी कर पाऊंगा.”

‘मैंने क्रिकेट छोड़ने का मन तक बना लिया था’
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने यह भी खुलासा किया कि उन 5 सालों में आईपीएल में भी मेरा बल्ला नहीं चल रहा था. मैं जल्दी आउट हो जाता था. ऐसे ही एक मैच में सस्ते में आउट होने के बाद मैं ड्रेसिंग रूम में लौटा और अपना बल्ला जोर से नीचे फेंक दिया और बीच मैच में ही स्टेडियम छोड़कर चला गया. शायद यह ब्रेबोर्न स्टेडियम की बात है. तब मेरे में यह भी खयाल आया कि अब मुझे क्रिकेट छोड़कर घर लौट जाना चाहिए. मैंने मन ही मन यह सोचा था कि मैं अपना क्रिकेट छोड़कर केरल वापस लौट जाऊंगा.

‘आउट होने के बाद मरीन ड्राइव पर 4 घंटे बैठा रहा था’
सैमसन ने आगे कहा, “इसके बाद मैं सीधे मरीन ड्राइव गया और समुद्र को देखता रहा. मैं बस यही सोच रहा था कि आखिर मेरे साथ हो क्या रहा है? मैं वहां 4 घंटे बैठा रहा और फिर मैच खत्म होने के बाद रात में मैं होटल लौटा और फौरन अपने बल्ले को देखा, जिसे मैंने जमीन पर पटक दिया था. हालांकि, वो बल्ला टूट गया था. मुझे बहुत बुरा लगा और मैंने सोचा कि बल्ले को तकिेए के ऊपर फेंकना चाहिए था. क्योंकि वो मेरा सबसे फेवरेट बैट था.”

KKR vs RR: संजू सैमसन के अर्धशतक के बाद हेटमायर का धमाका, केकेआर को मिला संघर्षपूर्ण लक्ष्य

सैमसन ने आईपीएल 2022 में 2 अर्धशतक लगाए
आईपीएल 2022 में सैमसन का प्रदर्शन अच्छा रहा है. उनकी कप्तानी में राजस्थान ने अब तक काफी अच्छा खेल दिखाया है. राजस्थान 10 में 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में उसके जाने की उम्मीदें काफी मजबूत हैं. बतौर बल्लेबाज सैमसन ने 10 मैच में 33 से अधिक के औसत से 298 रन बनाए हैं. इस सीजन में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं. उनके बल्ले से 22 चौके और 21 छक्के निकले हैं.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Rajasthan Royals, Sanju Samson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर