• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • संजू सैमसन को बताया गया आलसी बल्लेबाज, राहुल द्रविड़ ने भी कही थी बड़ी बात

संजू सैमसन को बताया गया आलसी बल्लेबाज, राहुल द्रविड़ ने भी कही थी बड़ी बात

IND VS SL: संजू सैमसन को बताया गया आलसी बल्लेबाज, जानिए क्यों? (PC-AP)

IND VS SL: संजू सैमसन को बताया गया आलसी बल्लेबाज, जानिए क्यों? (PC-AP)

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka) में संजू सैमसन (Sanju Samson) बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. सैमसन 3 मैचों में 34 रन ही बना सके. माना जा रहा है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) टीम में जगह बनाने का मौका भी गंवा दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया स्वदेश लौट चुकी है. वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने वाली टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 1-2 (India vs Sri Lanka) की हार झेली. टी20 सीरीज में मुश्किल पिच मिली और युवा भारतीय बल्लेबाज खुद को साबित नहीं कर सके. इन बल्लेबाजों में संजू सैमसन (Sanju Samson) का भी नाम हैं जिन्हें तीनों टी20 मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन वो तीनों में ही फ्लॉप साबित हुए. अब संजू सैमसन फ्लॉप हुए हैं तो आलोचना तो होगी ही. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने संजू सैमसन की आलोचना करते हुए उन्हें एक आलसी बल्लेबाज बताया है. साथ ही उन्होंने संजू की तकनीक में भी खामियां बताई.

    सलमान बट्ट ने कहा, ‘संजू सैमसन मुझे आलसी बल्लेबाज लगे. जब आप जानते हैं कि आप उस गेंदबाज (हसारंगा) को नहीं पढ़ पा रहे हैं. तो आपको अपना पांव बल्ले ले आगे रखना चाहिए और उसके ओवर निकालने चाहिए. लेकिन इसके बावजूद संजू सैमसन ने हसारंगा को बैकफुट से खेलने की कोशिश की. उन्होंने लाइन से हटकर उन्हें खेलना चाहा. यही वजह है कि संजू सैमसन पूरी तरह से गेंद को खेलने से चूक गए और LBW आउट हुए.’

    IND VS SL: राहुल द्रविड़ बोले- संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन से निराशा होगी

    संजू सैमसन लगे लापरवाह-बट्ट
    सलमान बट्ट ने संजू सैमसन को लापरवाह भी बताया. बट्ट ने कहा, ‘मुझे संजू सैमसन थोड़ा लापरवाह भी नजर आए. जब आपको पता है कि आपके पास 5 ही बल्लेबाज हैं और आप उनमें से एक हो और दो पहले ही आउट हो चुके हैं तो आपको थोड़ा ध्यान से खेलना चाहिए. लेकिन मुझे संजू सैमसन के अंदर कुछ करने का जज्बा दिखा ही नहीं.’ बता दें संजू सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों में 34 रन बनाए और आखिरी टी20 में तो वो खाता ही नहीं खोल पाए. संजू सैमसन ने अपने वनडे डेब्यू में जरूर 46 रनों की पारी खेली लेकिन उस पारी में उनका अंत बेहद ही खराब शॉट खेलकर हुआ था. टी20 सीरीज हारने के बाद श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी संजू सैमसन पर बड़ी बात कही. द्रविड़ ने कहा कि बल्लेबाज युवा हैं, वो सीख जाएंगे लेकिन ये भी सच है कि जब संजू सैमसन श्रीलंका सीरीज को पीछे मुड़कर देखेंगे तो उन्हें निराशा होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज