खेल

IPL 2020: संजू सैमसन ने मैदान में खुद दिया जवाब- क्यों नहीं मिलता टीम इंडिया में मौका!

IPL 2020: संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप
IPL 2020: संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप

आईपीएल 2020 में अपनी पहली दो पारियों में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार अर्धशतक ठोके लेकिन उसके बाद उन्होंने बेहद ही बचकाने अंदाज में अपने विकेट गंवाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संजू सैमसन...एक ऐसा नाम जिसे भारतीय क्रिकेट का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज कहा जाता है. एक ऐसा खिलाड़ी जिसे गौतम गंभीर जैसा क्रिकेटर भारत का सबसे अच्छा युवा बल्लेबाज मानता है. सैमसन ने आईपीएल 2020 की पहली दो पारियों में खुद को साबित भी किया. राजस्थान रॉयल्स के इस बल्लेबाज (Sanju Samson) ने 74 और 85 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को जीत दिलाई. संजू सैमसन की इन दो पारियों के बाद फैंस और कई दिग्गज खिलाड़ी ये कहने लगे कि उन्हें हैरानी है कि आखिर क्यों संजू सैमसन को टीम इंडिया में लगातार मौके नहीं मिलते. लेकिन अब इन सवालों का जवाब खुद संजू सैमसन ने अपने बल्ले से दे दिया है. संजू सैमसन ने बीच मैदान में खुद बता दिया है कि आखिर क्यों टीम इंडिया उनपर भरोसा नहीं दिखाती.

सैमसन ने तो हद कर दी
संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल 2020 की पहली दो पारियों में अर्धशतक लगाए लेकिन अगली 7 में से 5 पारियों में वो 10 गेंद तक नहीं खेल सके. संजू सैमसन ने शनिवार को बैंगलोर के खिलाफ 6 गेंद में 9 रन बनाए. इससे पहले उन्होंने 25, 26, 5, 0, 4, 8 रनों की पारी खेली. मतलब संजू सैमसन ने 5 पारियों में दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं किया है.

यहां सबसे दुख की बात ये है कि संजू सैमसन अच्छी गेंदों पर आउट नहीं हुए हैं. संजू सैमसन ने खुद अपना विकेट फेंका है. संजू सैमसन आक्रामक बल्लेबाजी करने के फेर में खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा रहे हैं. बैंगलोर के खिलाफ भी सैमसन ने यही किया. सैमसन ने युजवेंद्र चहल की पहली गेंद पर लंबा सिक्स लगाया. लेकिन इसके बाद उन्होंने इसी ओवर में बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना विकेट फेंक दिया. हैरानी की बात ये थी कि पिछली गेंद पर ही उथप्पा आउट हुए थे लेकिन सैमसन ने इसके बावजूद बेहद ही गैरजिम्मेदाराना शॉट खेला.
IPL 2020: सूर्यकुमार यादव ने हवा में लपका ऐसा कैच, खुला रह गया ट्रेंट बोल्ट का मुंह- VIDEO



संजू सैमसन का चहल के खिलाफ खराब रिकॉर्ड
क्रिकेट में कहा जाता है कि जब कोई गेंदबाज आपको परेशान करे तो उसे सम्मान देकर 1-1 रन लेकर अपनी पारी आगे बढ़ानी चाहिए. लेकिन सैमसन ऐसा नहीं करते हैं. आईपीएल में संजू सैमसन को युजवेंद्र चहल हमेशा परेशान करते हैं लेकिन इसके बावजूद वो उनके खिलाफ बड़े शॉट खेलने जाते हैं. बता दें संजू सैमसन ने चहल के खिलाफ 33 गेंदों में 30 रन बनाए हैं और 5 बार उन्होंने अपना विकेट गंवाया है. साफ है अगर संजू सैमसन ऐसे ही अपना विकेट फेंकते रहेंगे तो उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज