होम /न्यूज /खेल /सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की कमान संजू सैमसन को, टीम का ऐलान; इतिहास बदलने उतरेंगे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की कमान संजू सैमसन को, टीम का ऐलान; इतिहास बदलने उतरेंगे

भारतीय वनडे टीम के विकेटकीपर संजू सैमसन- फोटो ट्विटर पेज

भारतीय वनडे टीम के विकेटकीपर संजू सैमसन- फोटो ट्विटर पेज

Syed Mushtaq Ali Trophy: संजू सैमसन को केरल ने क्यों अपनी टीम की कमान सौंपी है, क्योंकि इसके पीछे उनकी कप्तानी की काबिल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

संजू सैमसन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल टीम की कमान सौंपी गई
संजू की कप्तानी में इंडिया-A ने न्यूजीलैंड-A को क्लीन स्वीप किया था

नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी आगामी 11 अक्टूबर से शुरू हो रही है, इसमें भाग लेने वाले राज्य अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं. गुरुवार को केरल की टीम घोषणा की गई, जिसमें टीम की कमान संजू सैमसन को सौंपी गई है. बता दें संजू इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की सीरीज खेल रही भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हैं. वह हाल ही में न्यूजीलैंड-A के खिलाफ इंडिया-A टीम की कप्तानी करते भी नजर आए थे.

संजू सैमसन को केरल ने क्यों अपनी टीम की कमान सौंपी है, क्योंकि इसके पीछे उनकी कप्तानी की काबिलियत है. जिसे हाल में संजू ने साबित किया है. संजू की कप्तानी में न्यूजीलैंड-A टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में इंडिया-A ने क्लीन स्वीप किया था. उन्होंने सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. संजू ने तीन मैचों में 60 के औसत और 88.89 की स्ट्राइक रेट से 120 रन ठोंक डाले थे. पहले वनडे में नाबाद 29 रन, दूसरे में 37 रनों की पारी और तीसरे वनडे में संजू अर्धशतक (54) लगाया था.

दीपक हुड्डा फिट… T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना, बुमराह के रिप्लेसमेंट पर संशय बरकरार

VIDEO: शिखर धवन की कप्तानी में खुली 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया के लिए किया वनडे डेब्यू

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिसड्डी फील्डिंग, दो लगातार गेंद पर टपकाए कैच; बीच मैदान में चिल्ला उठे आवेश

सचिन बेबी को बनाया गया उपकप्तान
केरल की टीम में सचिन बेबी को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. वहीं रोहन कुन्नुमल भी टीम में चुने गए हैं. बता दें कुन्नुमल हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म में दिखे हैं. वह दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन से खेलते हुए नजर आए थे. केरल की टीम में बेसिल थम्पी और केएम आसिफ जैसे तेज गेंदबाज भी शामिल हैं, जो IPL में खेल चुके हैं. केरल ने कभी भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी नहीं जीती है, उम्मीद की जा रही है कि ये टीम इतिहास बदलेगी.

आंध्र प्रदेश के खिलाफ पहला मैच खेलेगी केरल
केरल को ग्रुप-C में रखा गया है, जो 11 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. इसके बाद 12 और 14 अक्टूबर को क्रमशः कर्नाटक और हरियाणा के विरुद्ध अगले दो मुकाबले खेलेगी. वहीं 16 अक्टूबर को सर्विसेज के खिलाफ जबकि 18 अक्टूबर को महाराष्ट्र के खिलाफ मैच खेलेगी. अपने आखिरी दो ग्रुप मैच में केरल को जम्मू और कश्मीर (20 अक्टूबर) और मेघालय (22 अक्टूबर) से भी भिड़ना है.

केरल की टीम: संजू सैमसन (कप्तान), रोहन एस कुन्नुमल, विष्णु विनोद, शॉन रोजर, सचिन बेबी (उपकप्तान), अब्दुल बसिथ, कृष्ण प्रसाद, मोहम्मद अजहरुद्दीन (विकेटकीपर), सिजोमन जोसेफ, एस मिधुन, वैशाक चंद्रन, मनु कृष्णन, बासिल थंपी, एन.पी. तुलसी, एफ. फानूस, के.एम. आसिफ और एस. सचिन.

Tags: BCCI Cricket, Cricket news, Sanju Samson

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें