सकलैन मुश्‍ताक का खुलासा, मैदान पर नहीं दिखती थी गेंद, फिर अनिल कुंबले बने 'फरिश्‍ता'

सकलैन मुश्‍ताक का खुलासा, मैदान पर नहीं दिखती थी गेंद, फिर अनिल कुंबले बने 'फरिश्‍ता'
अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ लिए थे 10 विकेट

सकलैन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq) ने खुलासा किया कि पाकिस्‍तान में सही से इलाज न मिलने के बाद इंग्‍लैंड में उन्‍होंने अपनी आंखों की समस्‍या के लिए अनिल कुंबले (Anil Kumble) से मदद मांगी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 7:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला किसी जंग से कम नहीं होती. इन मुकाबलों में कई बार पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के दिग्‍गज सकलैन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq)  और भारत के दिग्‍गज गेंदबाज अनिल कंबुले भी आमने सामने हुए हैं. मगर इसके बावजूद अनिल कुंबले (Anil Kumble)  ने मैदान की इस प्रतियोगिता को एकतरफ करके सकलैन की बड़ी मदद की और परेशानी से बाहर निकाला. खुद सकलैन मुश्‍ताक ने इसका खुलासा किया. स्‍पोर्ट्स स्‍टार के साथ इंस्‍टाग्राम पर लाइव के दौरान पाकिस्‍तान दिग्‍गज ने इसका खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि कैसे कुंबले ने लंदन में उनकी मदद की थी.

पाकिस्‍तान के डॉक्‍टर्स भी समझ नहीं पाए परेशानी
सकलैन मुश्‍ताक ने खुलासा किया कि उनकी आंखों में रोशनी कीी परेशानी थी, जिसे पाकिस्‍तान का कोई भी डॉक्‍टर ठीक नहीं कर सका. ऐसे समय में अनिल कुंबले ने लंदन में उनके लिए डॉक्‍टर खोजने में मदद की, जिसने उनके लिए कोई चमत्‍कार कर दिया.

मांगी थी मदद



पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने बताया वे सभी इंग्‍लैंड में थे और उन्‍होंने अनिल कुंबले से मदद मांगी. उन्‍होंने भारतीय गेंदबाज ने कहा था कि घर पर ज्‍यादा अच्‍छे डॉक्‍टर्स नहीं हैं. इसीलिए वो संघर्ष कर रहे हैं और  उन्‍होंंने कुंबले से कुछ अच्‍छे आंखों के डॉक्‍टर्स के बारे में पूछा. इसके बाद कुंबले ने उन्‍हें डॉक्‍टर भरत रुगानी के पास जाने की सलाह दी. सकलैन ने बताया कि उस समय कुंबले ने यह भी कहा कि वे और सौरव गांगुली कई बार इस डॉक्‍टर की सलाह ले चुके हैं.



बाउंड्री से नहीं देख सकते थे गेंद
पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने खुलासा किया कि उन्‍होंने पाकिस्‍तान में कई डॉक्‍टर्स से अपनी समस्‍या के बारे में बात की, मगर कोई भी इसका इलाज नहीं कर पाया. अनिल कुंबले (Anil Kumble) की वजह से उन्‍हें अच्‍छा डॉक्‍टर मिला और उन्‍हीं की वजह से उन्‍हें उनकी आंखों की परेशानी से छुटकारा मिला. सकलैन ने बताया कि जब वह मैच के दौरान बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे होते थे तो उनकी देखने की क्षमता जीरो हो जाती थी. इस वजह से वह थोड़े धीरे हो जाते थे और देर से प्रतिक्रिया देते थे.  इलाज के बाद वह स्‍पष्‍ट रूप से देखने लगे थे.

खौफ में आ गई थी पाकिस्‍तानी टीम
सकलैन मुश्‍ताक ने कहा कि अनिल कुंबले (Anil Kumble) के लिए उनके मन में काफी सम्‍मान है और उन्‍हें वो बड़े भाई की तरह मानते हैं. अनिल कुंबले के 10 विकेट के कमाल पर उन्‍होंने कहा कि उनकी गेंदबाजी देखकर पूरी पाकिस्‍तानी टीम खौफ में आ गई थी.

सहवाग का खुलासा, Ramayan की इस घटना से मिली उन्‍हें बल्‍लेबाजी की प्रेरणा

इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली को बताया कपिल देव जैसा कप्तान!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading