वर्ल्‍ड चैंपियन इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर ने क्रिकेट से लिया आराम, मेंटल हेल्‍थ बनी वजह

स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज सारा टेलर ने मानसिक सेहत की वजह से खुद को एशेज टी20 सीरीज से दूर किया है. इंग्‍लैंड के लिए यह बुरी खबर है.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 7:19 AM IST
वर्ल्‍ड चैंपियन इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर ने क्रिकेट से लिया आराम, मेंटल हेल्‍थ बनी वजह
सारा टेलर.
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 7:19 AM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के तहत टी20 सीरीज से इंग्‍लैंड की सारा टेलर ने नाम वापस ले लिया. उन्‍होंने मानसिक सेहत की वजह से खुद को इस सीरीज से दूर किया है. इंग्‍लैंड के लिए यह बुरी खबर है. इंग्‍लैंड और वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि टेलर अब एशेज सीरीज का हिस्‍सा नहीं होंगी क्‍योंकि उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय मोर्चे पर प्रतिस्‍पर्धा करने के लिए अच्‍छा महसूस नहीं हो रहा है. उनकी जगह फ्रान विल्‍सन को शामिल किया गया है.

टेलर ने बताया, 'मैंने 2016 में पहली बार खेल से आराम लिया था लेकिन मैं नहीं चाहती कि लोग इस बार भी वैसे ही सोचे. मुझे उस समय काफी मदद मिली थी और इस दौरान काफी चुनौतियां आईं और कई बाधाओं पर मैंने काबू पाया. मानसिक सेहम को काफी दबा नहीं सकते. यह लगातार चलने वाली प्रक्रिया है और इस समय मुझे अच्‍छा महसूस नहीं हो रहा.'

टेलर 2016 से ही मानसिक चिंताओं से जूझ रही हैं. उस समय भी उन्‍होंने लंबा आराम लिया था. 2018 में उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज में हुए महिला वर्ल्‍ड टी20 से भी अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन इस साल की शुरुआत में उन्‍होंने पूरी तरह से फिट होकर वापसी की थी. उन्‍होंने ईसीबी के साथ मिलकर अपनी मानसिक स्थिति पर काम किया लेकिन एक बार फिर से उन्‍हें अच्‍छा महसूस नहीं हो रहा.

इंग्‍लैंड की महिला टीम एशेज टेस्‍ट सीरीज ऑस्‍ट्रेलियों के हाथों गंवा चुकी है और टी20 सीरीज में भी उसकी हालत ठीक नहीं है. ऑस्‍ट्रेलिया अभी सीरीज में 8-2 से आगे है और उसे अब सभी मुकाबले जीतने होंगे नहीं तो कंगारू टीम फिर से बाजी मार लेगी.


टेलर ने टीम के लिए कहा, 'मैं साथी लड़कियों को टी20 सीरीज के लिए शुभकामनाएं देती हूं. 8-2 से 8-8 काफी अलग स्‍कोर होगा और मैं जानती हूं कि वे वे आखिरी मैचों को जीतने के लिए अद्भुत रूप से कड़ी मेहनत कर रही हैं.'

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 जुलाई को चेम्‍सफॉर्ड में काउंटी ग्रांउड पर है.


कौन हैं सारा टेलर
Loading...

सारा इंग्‍लैंड की विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं और अपनी तेजतर्रार बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर हैं. उन्‍होंने अभी तक 126 वनडे में 4056 रन बनाए हैं और उनका औसत 38.26 का है. वह 7 शतक व 20 फिफ्टी लगा चुकी हैं. वह 87 कैच और 51 स्‍टपिंग कर चुकी हैं. 90 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 29.02 की औसत से 2177 रन बनाए हैं. साथ ही 23 कैच व 51 स्‍टंपिंग की हैं.

लसित मलिंगा को जीत से मिली विदाई, आखिरी मैच में भी कमाल, कुंबले को पछाड़ा

World Test Championship: 1 अगस्त से शुरू होगा टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप, जानिए क्या हैं नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 7:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...